सेरी बंगलो का तीन दिवसीय भनजु मेला सम्पन्न।
September 5th, 2019 | Post by :- | 124 Views

मंडी,करसोग (मोहन शर्मा):- मेले और त्यौहार हमारी प्राचीन सांस्कृतिक धरोहर है और इन समारोहों के आयोजनों से हमारी युवा पीढ़ी पुरातन संस्कृति से रूबरू होती है। यह विचार करसोग विधान सभा क्षेत्र के विधायक हीरा लाल ने आज तीन दिवसयी सेरी भान्जू मेले के विधिवत समापन के उपरान्त उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने करसोग विधान सभा क्षेत्र के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि केलोधार से स्यांज बाया सेरी बंगलों सड़क को पक्का करने पर 3.69 करोड़ रूपये व्यये किए जा रहे हैं। जबकि सेरी से महावन की टायरिंग पर 5 करोड़ की राशि व्यय की जा रही है। उन्होंने कहा लोगों की मांग पर स्यांज, सेरी बंगलो वाया नांच तथा महावन से करसोग बस सेवा को आरम्भ करने के प्रदेश सरकार से इस मामले को उठाएंगे ताकि शीघ्र अतिशीघ्र लोगों की यह मांग पूरी हो सके।

इस अवसर पर मेला कमेटी प्रधान देवेन्द्र ठाकुर ने विधायक को हिमाचली टोपी तथा प्रधान ग्राम पंचायत सेरी बंगलों   ने स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

स्थानीय विधान के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले स्कूलों को अपनी ऐच्छिक निधि से 2000 रूपये प्रति स्कूल देने की घोषणा की। महिला मंडल  समृद्धि सेरी बंगलो, शक्ति, साक्षाी शीलाधार तथा जनत सराण्डा को 5-5 हजार रूपये देने का भी एलान किया।

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के सांस्कृतिक दल ने इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं बारे लोगों को जागरूक किया। इस मौके पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तथा प्राथमिक पाठशाला सेरी बंगलो, घमून पब्लिक स्कूल, सरस्वती विद्या मन्दिर स्कूल के विद्यार्थियों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर जिला भाजपा सचिव कमल ठाकुर, मण्डल महासचिव खुशी राम, मण्डल प्रवक्ता राम सिंह, हरि नारायण, जगदीश मैहता, बतौर सिंह मैहता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।