अन्य की तुलना में प्रदेश का रिकवरी ग्राफ बेहतर–संकट की घड़ी को सहयोग और सेवा का समय मानकार जनसेवा के कार्य को आगे बढाने का काम करे प्रदेशवासी, लाकडाउन की स्थिति में हम सब सांझे प्रयास कोरोना को हराने में होंगे कामयाब:- गृह एंव स्वास्थय मंत्री अनिल विज।
May 27th, 2020 | Post by :- | 37 Views
अन्य  की तुलना में प्रदेश का रिकवरी ग्राफ बेहतर–संकट की घड़ी को सहयोग और सेवा का समय मानकार जनसेवा के कार्य को आगे बढाने का काम करे प्रदेशवासी, लाकडाउन की स्थिति में हम सब सांझे प्रयास  कोरोना को हराने में होंगे कामयाब:- गृह एंव स्वास्थय मंत्री अनिल विज।

विषम परिस्थितियों में उंचा मनोबल और धैर्य सहायक होता है विजय पताका फहराने में– कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सावधानी के साथ निर्देशों की पालना जरूरी–
अम्बाला:(अशोक शर्मा)
हरियाणा के गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने निवास स्थान पर एक बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना महामारी के चलते हमें सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए जीवन को नई दिशा और दशा देने का काम करना है। ऐसा करने के लिए हमें एकता के सुत्र में बंधकर काम करने की जरूरत है। विषम परिस्थितियों में उंचा मनौबल और धैर्य विजय पताका फैराने में सहायक होता हैं। कोरोना को हराकर इस पर विजय पाना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी हैं।
विज ने आगे कहा कि आपदा को अवसर में बदलकर और मुसीबत को मौके में परिवर्तित करके काम करना हमेशा से ही हमारी पहचान रही है। विषम परिस्थितियों से झुझते हुए हमने अनेकों बार सफलताएं पाई है। इसी प्रकार कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए हमने मिलजुलकर काम करना है। लॉकडाउन की स्थिति में सरकार द्वारा जारी निर्देशों की पालना करते हुए समर्पण और सहयोग की भावना के साथ काम करने की जरूरत है तभी हम इसके संक्रमण को फैलने से रोक पाएगें। वैसे भी अन्य की तुलना में हरियाणा प्रदेश का रिकवरी रेट बेहतरीन हैं।
उन्होनें यह भी कहा कि सरकार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए निरन्तर प्रयास जारी हैं। जारी प्रयासों के तहत हमें आशातीत सफलता भी मिल रही है। हम सबके सांझे प्रयास से कोरोना महामारी को हराने में कामयाब होंगे। उन्होने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा बताये गये आत्मनिर्भरता के पांच स्तम्भ अर्थव्यवस्था को बेहतरीन बनाने का काम करेंगे। इन पांच स्तम्भों में इकनोमी, इन्फ्रास्ट्रक्चर, सिस्टम, डैमोग्राफी और डिमांड शामिल हैं। इन विषयों पर हमें गंभीरता से काम करते हुए आगे बढऩे की जरूरत है। उन्होनें यह भी कहा कि हमनें अपने लोकल उत्पादों की गुणवत्ता का प्रचार और प्रसार करना हैं ताकि देश और प्रदेश की अर्थव्यवस्था में आर्थिक दृष्टिïकोण से नए अध्यायों का सूत्रपात हो सकें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।