विश्व स्वास्थ्य संगठन की हिदायतों की पालना ही कोरोना से बचाव का मूलमंत्र:- डीसी।
May 27th, 2020 | Post by :- | 43 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) उपायुक्त अशोक कुमार शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हिदायतों के अनुरूप मास्क पहनना, 6 फुट की दूरी व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करना हैं। इन हिदायतों की पालना करना ही कोरोना संक्रमण से बचाव हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लॉक डाउन 4.0 के तहत जो छूट दी गई हैं, उसकी हमें पालना करने के साथ-साथ कोरोना सम्बधिंत हिदायतों की भी निरन्तरता पालना करना सुनिश्चित करना हैं। हम सबकों मिलकर कोरोना को हराने का काम करना हैं और इस कार्य में काफी हद तक हमें सफलता मिली हैं।
उपायुक्त ने यह भी कहा कि लॉकडाउन के तहत दुकानों को खोलने के तहत जो निर्देश जारी किए गए हैं उनकी सम्बधिंत दुकानदारों को पालना सुनिश्चित करनी हैं। जिन दुकानदारों ने नियमों की अवहेलना की हैं जिला प्रशासन द्वारा उन पर कार्रवाई करते हुए निर्धारित मापदण्डों के तहत जुर्माना भी किया गया हैं। इसके अलावा लॉकडाउन में कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत पुलिस द्वारा भी कार्रवाई निरन्तर जारी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियां चलाकर उन्हें नियमों के प्रति सचेत रहने के लिए जागरूक भी किया हैं। हम सबका दायित्व हैं कि कोरोना के संक्रमण फैलने से रोकने के लिए हमें निरन्तर हिदायतों की पालना करनी हैं।
डीसी ने यह भी कहा कि प्रवासी श्रमिकों को अम्बाला जिले से विशेष ट्रेनों के माध्यम से भागलपुर, मुज्जफरपुर, कटिहार, बिहार, अररिया सहित यूपी में भेजने का काम किया गया हैं। सरकार द्वारा आगे जो भी निर्देश दिए जाएगें उनकी पालना की जाएगी। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।