कोरोना संक्रमित के गांव में घर-घर की जा रही थर्मल स्क्रीनिंग
May 27th, 2020 | Post by :- | 180 Views

नांगल चौधरी (वीरेंद्र सिंह जाजम) नांगल चौधरी क्षेत्र में मंगलवार को 5ओर कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक केस अकेल नांगल चौधरी क्षेत्र में हो गए हैं। इसी को देखते हुए आज डाक्टरों की अलग अलग टीमों जहां जहां गांवों​ में पॉजीटिव केस मिले हैं। वहां आज बुधवार को डाक्टरों की टीमों ने गांव में डेरा डाल दिया है।जब हम छापड़ा बीबीपुर में पहुंचे तो देखा कि चिकित्सक घर-घर पहुंचकर लोगों की थर्मल स्कैनिंग कर रहे हैं। उनसे एहतियात बरतने के लिए भी कह रहे हैं। फिलहाल अभी तक किसी भी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नहीं मिले हैं।
पीएचसी आंतरी के डाक्टर व उनकी टीम के साथ गांव पहुंचे। चिकित्सकों ने सबसे पहले उन्हें तलाश कर जो संक्रमित के संपर्क में आए थे। फिर ग्रामीणों से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश शुरू की गई कि इन लोगों के संपर्क में परिजनों के साथ कौन-कौन आया था। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की पांच टीमें ग्रामीणों के घर-घर गई। गांव वालों से पूछताछ करने के साथ ही उनकी थर्मल स्कैनिंग भी की गई। डाक्टरों का कहना है कि सभी ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच कराई जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।