वर्तमान में देश कोरोनो से स्वयं लड़ने में  सक्षम: संतोष
May 26th, 2020 | Post by :- | 75 Views

चंडीगढ (मनोज शर्मा) देश ‘आत्मनिर्भर भारत’ अभियान के अंर्तगत वैश्विक महामारी कोरोना से लड़ने के लिये स्वयं सक्षम है । यह भाव मंगलवार को चंडीगढ़ में पहली बार आये सेक्टर 33 स्थित भाजपा कार्यालय – कमलम में पार्टी की राहत कार्यो की समीक्षा बैठक के दौरान कार्याकर्ताओं से कही। प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद ने इस अवसर पर बीएल संतोष का स्वागत किया । इस अवसर पर राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने अध्यक्ष अरुण सूद के प्रयासों की भी प्रशंसा की।  नवनिर्मित कमलम पहुंचे संतोष ने आधुनिक कार्यालय बनाने पर पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन की पीठ थपथपाई |

संतोष ने बताया कि पहली बार फरवरी में जब कोरोना के मामले प्रकाश में आये थे तो मात्र तीन लैब्स ही इस दिशा में सक्रिय थी जबकि आज इस ओर 599 लैब्स दिन रात अपनी सेवाये दे रही हैं। उन्होंनें कहा कि पहले देश में पीपीई किट्स को विदेशो से निर्यात किया जाता रहा है जबकि वर्तमान में 600 कंपनियां उच्च कोटि की किट्स तैयार कर इस महामारी का डट का मुकाबला करने के लिये तत्पर है। उन्होंनें कहा कि छह सप्ताह के भीतर देश पांच लाख टेस्टिंग किट्स और तैयार करने में सक्षम हो जायेगा । संतोष ने इस दौरान पूरे राष्ट्र के हालातों के बारे में जानकारी देते हुये बताया कि देश में आपदा का वक्त कई बार आया है लेकिन इतनी बड़ी आपदा जो लगभग 70 दिनों से जारी है उसे भाजपा कार्याकर्ताओं की कड़ी मेहनत से नियंत्रित किया है ।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर पूरे देश में छोटी अवधि के नोटिस पर संपूर्ण लाॅकडाउन हुआ जो कि शांतिपूर्ण तरीके से चलाया जा रहा है।  उन्होंनें बताया कि प्रधानमंत्री की दूरदर्शिता की वजह से देश इस संकट की घड़ी से बाहर आ रहा है। अर्थव्याव्स्था में भले ही कमी आई है लेकिन धीरे धीरे पटरी आ रही है। देश में उद्योग खुलने शुरु हो रहे हैं और पूरे देश में स्थिति सामान्य हो रही है। उन्होंनें कहा कि प्रत्येक स्तर पर प्रधानमंत्री के दिशानिर्देशों के एक सूत्र में बांध कर पूरा किया गया है।

आईटी विभाग के महिन्द्रा निराला ,  कार्यालय सचिव दीपक मल्होत्रा और राहुल शर्मा ने इस अवसर पर अपनी प्रेजेंटेशन में भाजपा द्वारा चलाये गये राहत व जागरुकता अभियान जैसे लंगर, सूखा राशन का वितरण, ब्लड डोनेशन कैंप, मास्क वितरण, पीएम केयर फंड, आरोग्य सेतू, आदि पर गहनता से प्रकाश डाला। इस अवसर पर जिलाध्यक्षों व मोर्चा अध्यक्षों ने भी अपने अपने जिलों में की गई गतिविधियों की विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर पार्टी के संगठनात्मक ढांचें के गठन के बारे में भी चर्चा की गई।

30 मई को केन्द्र की मोदी सरकार के एक वर्ष पूूरा होने कार्यक्रम के दिशानिर्देश दिये गये हैं। लेकिन  सभी कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का विशेष बल दिया गया है। एक वर्ष पूरा होने पर स्वदेशी अपनाने का संकल्प भी लिया जायेगा।
कार्यक्रम के दौरान मेयर राजबाला मलिक, महासचिव रामबीर भट्टी, चन्द्रशेखर, संगठन मंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश पदाधिकारी , पार्टी के पार्षद, जिलाध्यक्ष, मोर्च अध्यक्ष शामिल हुये।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।