राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीरा के परिसर में समग्र शिक्षा के अंतर्गत विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति की प्रथम बैठक का आयोजन किया गया
May 26th, 2020 | Post by :- | 110 Views

कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )    ।       राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हथीरा के परिसर में समग्र शिक्षा के अंतर्गत विद्यालय प्रबंधन एवं विकास समिति की प्रथम बैठक का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता विद्यालय प्राचार्या वीना गुप्ता ने की।

कोरोना नामक वैश्विक महामारी के मद्देनजर नवीन शैक्षणिक सत्र 2020-21के लिए 100 प्रतिशत नामांकन करने, अवस्थांतर तथा ड्राप आउट को शून्य करने की योजना पर चर्चा की गई। वीना गुप्ता ने बताया कि विभाग के आदेशानुसार सर्वप्रथम विद्यालय कार्यालय को सैनिटाइज किया गया तथा सामाजिक दूरी का निर्वहन करते हुए समिति की बैठक का आयोजन किया गया। वीना गुप्ता ने सभी सदस्यों से आह्वान किया कि कोरोना के कारण विद्यालय बंद हैं जिसके फलस्वरूप बच्चों  की पढ़ाई बाधित है। उन्होंने कहा कि विद्यालय में ऑनलाइन दाखिले शुरू है तथा सभी विद्यार्थियों को व्हाट्सएप व विभिन्न  ऑनलाइन माध्यमों से शिक्षा प्रदान की जा रही है तथा सभी प्राध्यापक व अध्यापकगण पूर्ण आत्मीयता से विद्यार्थियों को शिक्षित कर रहे हैं। समिति प्रभारी ओमदत्त शर्मा ने सभी समिति सदस्यों से आह्वान किया कि अपने अपने क्षेत्र में विद्यार्थियों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्रेरित करें  ताकि विद्यार्थियों की पढ़ाई का नुकसान न हो।

इस अवसर पर समिति के प्रधान रविदत्त, ओमदत्त शर्मा, भीम सिंह, रघबीर सिंह, बंसी लाल, डॉ महावीर कौशल, डॉ तरसेम कौशिक, डॉ सविता, रामकुमार, बलबीर, सुदेश रानी, सत्या देवी,  बांला देवी, रानी देवी, परमजीत कौर, कैलाश नाथ,  बलवान सिंह इत्यादि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।