मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने–सरकार, प्रशासन और समाज सेवी संस्थाओं द्वारा किए जा रहे सेवा के कार्यों की करी सराहना।
May 26th, 2020 | Post by :- | 59 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मंगलवार को चंडीगढ़ से करनाल जाते समय अम्बाला-चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर किंगफिशर पर्यटक स्थल के नजदीक अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे प्रवासी श्रमिकों के शिविर में रूके। उन्होंने इस दौरान विधायक असीम गोयल से प्रवासी श्रमिकों के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में तथा शिविर के माध्यम से दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने विधायक असीम गोयल द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए किए जा रहे कार्यों की सराहना की। 
विधायक असीम गोयल ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को अवगत करवाते हुए बताया कि 14 मई से प्रवासी श्रमिकों के लिए यहां पर निशुल्क शिविर का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस शिविर के माध्यम से प्रवासी श्रमिकों को राहत देने का काम किया जा रहा है, जिसके तहत यहां पर तीनो समय का भोजन, चाय व पानी की पूरी व्यवस्था की गई है। जिन श्रमिकों को जूते या चप्पल इत्यादि की आवश्यकता है, वो भी उन्हें यहंा मुहैया करवाई जा रही है। इसके साथ-साथ यहां पर उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। यदि किसी प्रवासी श्रमिक को उपचार की आवश्यकता है तो उसे एम्बूलेंस के माध्यम से अस्पताल भी पंहुचाया जाता है। यह सारा कार्य मेरा आसमान संस्था के सौजन्य व प्रशासन के सहयोग से किया जा रहा है। किसी भी प्रवासी श्रमिक को किसी भी तरह की परेशानी का सामना नही करने दिया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिलों में भेजने के लिए यहां पर रजिस्ट्रेशन भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि लगभग 800 प्रवासी श्रमिकों का यहां पर रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिनमें से अधिकतर को रेल व बस मार्ग के माध्यम से भेजने का काम भी किया गया है। 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधायक असीम गोयल व उनकी टीम के द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए आगे आकर जो यह कार्य किया जा रहा है, सेवा का यह प्रयास प्रेरक और अनुकरणीय है। केन्द्र व प्रदेश सरकार के सौजन्य से प्रवासी श्रमिकों को उनके गृह जिलों में भेजने का काम किया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि किसी भी प्रवासी श्रमिक को सडक़ पर पैदल नही चलने दिया जाएगा, हमारा ऐसा प्रयास है। सरकार द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए हर संभव सहायता मुहैया करवाई जा रही है। 
इस मौके पर मेरा आसमान संस्था के सचिव रितेश गोयल, संजीव टोनी, गुरविन्द्र सिंह माणकपुर, एडवोकेट संदीप सचदेवा, मनदीप राणा, विनीश विरमानी, अर्पित अग्रवाल, पूर्ण शर्मा, सुरेश सहोता, वीनू गर्ग, श्याम सुंदर, अमन सूद, अर्जुन सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।