हरियाणा में चलेगी रोडवेज की मिनी बसें इस खास सुविधा
May 26th, 2020 | Post by :- | 61 Views

चंडीगढ़ (विजय) : हरियाणा में राज्य परिवहन विभाग ने अब मिनी बसों को अलग अलग रुटों पर उतारने की तैयारी कर ली है। विभाग ने अलग अलग जगहों पर दी गई अपनी बसों को वापस मंगवा लिया है और जल्द ही कम सवारियों वाले रुटों पर 150 मिनी बसों को उतारा जाएगा।

विभाग के अधिकारियों के मुताबिक जिन रुटों पर सवारियां कम है और सिर्फ 10 से 15 सवारियां मिल रही है, उन रुटों पर अब मिनी बसों को लगाया जाएगा। इन बसों का खर्च भी कम है और सफर में भी आसानी होती है। वहीं अब इन बसों को सेनेटाइज का काम शुरु किया गया है।

आपको बता दें कि परिवहन विभाग ने हाल ही में 150 मिनी बसों को खरीदा है अब इन बसों को अलग-अलग विभागों को कोविड 19 ड्यूटी पर दिया हुआ था, लेकिन विभाग ने इन छोटी बसों को मंगवा लिया है और इनकी जगह पर बड़ी बसों को दिया गया है वहीं छोटी बसों को अब परिवहन विभाग अलग अलग रुटों पर लगाने की तैयारी कर रहा है।

परिवहन विभाग के मुताबिक बसों में प्लास्टिक की कैबिन भी होगा, जिसमें सिर्फ ड्राइवर और कंडक्टर होंगे। यह प्लास्टिक की सीट से तैयार किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य कर्मचारी यात्रियों के संपर्क में ना आए। बसों में मास्क, थर्मल स्केनिंग और सेनेटाइजर की व्यवस्था जारी रहेगी।

इस बार बसों में टिकट बुकिंग में भी खास बात यह है कि सीट नंबर दो, तीन, चार, पांच और छह तक परिवार को ही मिलेगी। यही कोई परिवार बुक नहीं करवाता है तो फिर व्यक्तिगत तौर पर उपलब्ध होगी। विभाग का मानना है कि एक परिवार चालक परिचालक के संपर्क में रहेगा तो दिक्कत नहीं आएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।