एसडीएच कालका की एंबुलेंस का ए.सी 4 माह से खराब, अनदेखी कर रहा प्रशासन
May 26th, 2020 | Post by :- | 131 Views
मरीज परेशानियां उठाने को मजबूर
कालका (रोहित शर्मा) । सब डिविजनल हॉस्पिटल कालका के अंतर्गत चलने वाली (विंगर) एंबुलेंस का ए.सी पिछले काफी समय से खराब होने के कारण मरीजों व उनके तीमारदारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ए.सी खराब होने के चलते कालका के हॉस्पिटल से रैफर होने वाले मरीजों व उनके तीमारदारों को मजबूरीवश इस भयंकर गर्मी के मौसम में (विंगर) एंबुलेंस के अंदर लगे केवल पंखों के सहारे पसीने से तर बतर होकर जाना पड़ता है।
जानकारी के अनुसार सब डिविजनल हॉस्पिटल कालका में आई (विंगर) एंबुलेंस को लगभग एक वर्ष भी नहीं हुआ, जिसका करीब 4 माह से ए.सी खराब पड़ा है। बता दें कि (विंगर) एंबुलेंस फुल्ली एयर कंडीशनर है, जिसमें हवा के लिए 2 छोटी सी खिड़की दी गई है। जिससे हवा की आवाजाही अच्छे से नहीं हो पाती तथा मरीज व उनके तीमारदारों का गर्मी में तप कर बुरा हाल हो जाता है। लोगों ने अस्पताल प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द एंबुलेंस का ए.सी रिपेयर करवाया जाए।
                             अमरवती
अमरवती ने बताया कि वह सैक्टर 6 पंचकूला से बहू को डिस्चार्ज करवाकर कालका आईं थीं। एंबुलेंस का ए.सी न चलने के कारण उनके पसीने छूट रहे थे व घबराहट भी महसूस हो रही थी।
                         सदाक अली
उधर सदाक अली ने बताया कि वह अपने बेटे को पंचकूला अस्पताल से डिस्चार्ज करवाकर लौटे थे। उन्होंने बताया कि एंबुलेंस का ए.सी नहीं चल रहा था। एंबुलेंस के अंंदर चलने वाले पंखे भी गर्म हवा फेंक रहे थे, जिससे उन्हें कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा।
क्या कहना है हॉस्पिटल इंचार्ज का
वहीं जब इस बारे में हॉस्पिटल इंचार्ज धर्मेंद्र से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एंबुलेंस का ए.सी खराब होने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। यदि एंबुलेंस के ए.सी में कुछ खराबी है तो जल्द ही उसे दरुस्त करवा दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।