ठेकाकर्मी के करंट से युवक की मौत पर न्याय हेतु शिवसेना ने सौंपा ज्ञापन
September 5th, 2019 | Post by :- | 128 Views

छत्तीसगढ़ (जांजगीर) अरुण कुमार पाण्डेय। शिवसेना जिला इकाई जांजगीर चाम्पा के पदाधिकारीयों ने श्रीमान जिलाधीश महोदय व श्रीमान अधीक्षण यंत्री जांजगीर चाम्पा को ठेकाकर्मी के करंट से मौत पर मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने व घटना की निष्पक्ष जांच कर दोषी ब्यक्ति के खिलाफ उचित कार्यवाही करने की मांग को लेकर शिवसेना पदाधिकारीयों ने ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में लिखा है जिला मुख्यालय जांजगीर के अंतर्गत ग्राम कन्हाईबंद में दिनांक 4 सितंबर को ठेकाकर्मी सनमन सिंह बैगा पिता फूल सिंह उम्र 23 वर्ष निवासी ग्राम लुफा ब्लॉक बेलगहना, जिला-बिलासपुर जो कि कन्हाईबंद में मेंटेनेस का कार्य करते हुए फीडर में करंट से झुलस कर गिर जाने से जिला अस्पताल जांजगीर में भर्ती कराने के पूर्व ही ठेका कर्मी की मौत हो चुकी थी।जिसे जिला अस्पताल के डाक्टरों ने मृत घोषित किया।

शिवसेना जिलाध्यक्ष ने आगे लिखा है कि विद्युत विभाग के अधिकारी व कर्मचारी के द्वारा करंट प्रवाहित खंभे में मेंटनेस कार्य कराया जा रहा था। जिसकी जानकारी ठेका कर्मी को नहीं दी गई थी। इस घटना से इंकार नहीं किया जा सकता कि जिम्मेदार विभागीय अधिकारी व ठेकेदार की लापरवाही के कारण उक्त ब्यक्ति को अपनी जांन गंवानी पड़ी।

इसके पूर्व भी ठेकेदार के द्वारा इस प्रकार की गंभीर लापरवाही की जा चुकी है। जिसकी खबर नेशन वन न्यूज ने 15 फरवरी 19 को प्रकाशित किया था, परंतु ठेकेदार पर किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं होने के कारण पुनः घटना की पुनरावृत्ति हुई।

शिवसेना के जिलाध्यक्ष ठा.ओंकार सिंह गहलौत ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए अपने पदाधिकारीयों के साथ जांजगीर में एकजुट होकर मांग की है कि उक्त घटना की निष्पक्ष जांच किए जाने व जिम्मेदार ठेकेदार पर उचित कार्यवाही करते हुए मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की गई है। तथा चेतावनी दी गई है कि 7 दिवस के भीतर कार्यवाही नहीं होती है तो शिवसेना उग्र आंदोलन करेगी।

ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से शिवसेना के पदाधिकारी ठा. ओंकार सिंह गहलौत जी (जिलाध्यक्ष), चंदन धीवर (जिला सचिव), दिलेश्वर विश्वकर्मा (जिला सचिव), शुभम सिंह राजपूत, अश्वनी साहू (ज़िला कार्यकारणी), पवन मनहर (ब्लॉक प्रभारी अकलतरा), ईश्वर साहू (ब्लॉक अध्यक्ष अकलतरा), दिलीप रात्रे, पींटु डहरिया सहित अन्य शिवसैनिक उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।