सरकार द्वारा जरूरतमंद व गरीब पात्र लोगों को 2 माह का निशुल्क राशन देने के लिए नगर पालिका सर्वे में पाए गए पात्र परिवार को डिस्ट्रेस राशन योजना के तहत ई-टोकन बांट रही है
May 25th, 2020 | Post by :- | 66 Views

नांगल चौधरी (वीरेंद्र सिंह जाजम )जिससे उनको 2 माह का राशन डिपो होल्डऱ से निशुल्क दिया जायेगा। जिसकी पूरी जानकारी कर्मचारियों द्वारा फोन नहीं रिसिव करने के कारण नहीं मिल पाई। बता दे कि कोरोना वायरस महामारी से लॉकडाउन के कारण बहुत लोग प्रभावित हुए है। कोविड़-19 के चलते हुए लॉकडाउन में कई गरीब मजदूरों के काम धंधे छिन गए और भूखे रहने की नौबत आ गई, जिनकी मद्द के लिए राज्य सरकार ने बिना राशन कार्ड वाले जरूरतमंद लोगों, जिन लोगों का नाम बीपीएल सूची में शामिल था या उनके राशन कार्ड नहीं बन पाए और जिन लोगों के पास कोई भी राशन उपलब्ध नही था, उन लोगों को सरकार द्वारा मई और जून माह का राशन निशुल्क दिया जायेगा। जिसके लिए ब्लॉक स्तर पर सर्वें करवाई गई थी। वहीं इस योजना के तहत बिना राशनकार्ड वाले लोगों को भी चिीह्न्त किया गया है। घर-घर जाकर की हुई सर्वें में पाए गए पात्र व गरीब परिवारों को सरकार के निर्देशानुसार नांगल चौधरी नगर पालिका ई-टोकन बांट रही है। जिससे कि उनको दो माह निशुल्क राशन की मद्द मिल सकेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।