विशेष श्रमिक ट्रेन से यूपी जाने के लिए 202 प्रवासी मजदूरों को पहुंचाया गया कालका
May 24th, 2020 | Post by :- | 85 Views

ऊना (24 मई)- कोरोना संकट के बीच जिला ऊना से 202 प्रवासी मजदूरों को कालका पहुंचाया गया है। कालका से इन्हें उत्तर प्रदेश के बरेली व हरदोई जाने वाली विशेष श्रमिक ट्रेनों के माध्यम से उनके गंत्वयों तक पहुंचाया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने बताया कि 8 बसों के माध्यम से 202 प्रवासियों को ऊना से कालका भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिला पंचायत अधिकारी ऊना रमण कुमार शर्मा तथा एचएएस प्रोबेशनर गुंजीत सिंह चीमा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। दोनों अधिकारी ऊना में रह रहे प्रवासी मजदूरों को कालका तक बसों के माध्यम से पहुंचाने का कार्य देख रहे हैं।

डीसी ने कहा कि रेल गाड़ियों में वही व्यक्ति जा रहे हैं, जिन्होंने पहले से पंजीकरण करवाया है। भविष्य में चलने वाली रेलगाड़ियों में जाने के लिए भी पंजीकरण आवश्यक है।

ठाणे से ऊना के 47 व्यक्ति वापस लौटे
उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र के ठाणे से एक ट्रेन में 47 ऊना वासियों को वापस लाया गया है। ट्रेन ठाणे से पठानकोट पहुंची थी और पठानकोट से सभी यात्रियों को जिला ऊना के गगरेट में पहुंचाया गया है। 47 ऊना वासियों को लेकर बसें आज प्रातः 10.30 बजे गगरेट पहुंची और सभी को संस्थागत क्वारंटीन में रखा गया है। पांचवें दिन ठाणे से आए व्यक्तियों के टेस्ट कराए जाएंगे और रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद होम क्वारंटीन में भेजा जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।