अटल आदर्श विद्यालय को मिली मंजूरी
May 24th, 2020 | Post by :- | 69 Views

विधायक विशाल नैहरिया ने छह माह का रिपोर्ट कार्ड किया जारी

.

धर्मशाला। विधान सभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया जी ने अपने छह माह के कार्यकाल में धर्मशाला के लिए अटल आदर्श विद्यालय की मंजूरी दिलाई है, तो धर्मशाला को  होटल मैनेजमेंट इंस्टिट्यूट भी दिलाया है!

विधायक जी ने रविवार को अपना छह माह का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। छह माह के कार्यकाल में विभिन्न विभागों को विकास के लिए ढाई करोड़ रुपये की स्वीकृति करवाई गई है, जिस धनराशि से नगर निगम धर्मशाला और पंचायत एरिया में विकास कार्य होंगे। विधायक के छह माह के कार्यकाल में धर्मशाला में पर्यटन के लिए काला पुल से मैक्लोडगंज कैमल रोड का प्रोजेक्ट तैयार हो गया है, जबकि इसे एप्रुवल के लिए भेजा गया है। इसकी एप्रुवल मिलते ही कैमल रोड का काम शुरू हो जाएगा। काला पुल से मैक्लोडगंज के लिए यह पैदल रास्ता होगा, जिसमें पर्यटकों को आधारभूत सुविधाएं भी मिलेंगी। इसके अलावा शिक्षा के क्षेत्र में इस साल बजट में धर्मशाला में लोक भवन और प्रबंधकीय प्रशिक्षण संस्थान, तो माननीय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जी के ड्रीम प्रोजेक्ट् अटल आदर्श विद्यालय के लिए कंडी में जमीन मुहैया करवा दी गई है, स्कूल के लिए प्रदेश सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है। यह पूरी प्रक्रिया मात्र दो माह में पूरी की गई है। छह माह में विधायक विशाल नैहरिया जी के समक्ष करीब 1000 विभिन्न तरह की व्यक्तिगत एवं सामूहिक शिकायतें पहुंची हैं, जिनमें बिजली और पानी से संबंधित समस्याओं का निपटारा कर दिया गया है, जबकि रोड और पुलों से संबंधित समस्याओं के निपटारे के लिए कार्य प्रगति पर है। इसके अलावा करोना महामारी के बीच लोगों की समस्याओं को सुलझाने के लिए बेटा हेल्पलाइन शुरू की गई है, जिसमें बिजली, पानी, राशन, पास सहित अन्य समस्याएं आ रही हैं।

छह माह में विधान सभा धर्मशाला क्षेत्र की सभी पंचायतों और नगर निगम के वार्डों का दौरा किया गया है।  अगले चरण में बूथ स्तर पर लोगों के साथ मिलकर उनकी समस्याएं हल होंगी।

ये रही उपलब्धियां:-

–              होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) की बजट में घोषणा

–              अटल आदर्श विद्यालय की अधिसूचना जारी

–              कैमल रोड का प्रोजेक्ट तैयार

–              धर्मशाला में आईपीएच सब डिविज को लेकर प्रक्रिया शुरू

–              धर्मशाला शहर में बड़ा तिरंगा स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू

–              बल्मीकी सभा और गुरु रवि दास सभा की मांग पर शहर में डॉ भीमराव अंबेदकर की मूर्ति स्थापना की प्रक्रिया शुरू

–              गोरखा समुदाय से संबंधित संस्थाओं की मांग पर शहीद मेजर अभिजय थापा गेट की स्थापना की प्रक्रिया शुरु

–              एतिहासिक धुम्मू शाह मेला को जिला स्तरीय घोषित करने को लेकर प्रक्रिया शुरू

–              भागसू नाग से चौहला चरान खड्ड पर पैदल पुल निर्माण के लिए धनराशि जारी

–              स्मार्ट सिटी धर्मशाला को मिले बटज को नगर निगम के सभी वार्डों में विकास कार्यों पर समान रूप से खर्च किया जाएगा

–              पंचायतों में खेलों के विकास के लिए आधार भूत ढांचा विकसित होगा। इसके लिए जिला युवा सेवा एवं खेल विभाग के माध्यम से पंचायतों को पत्र भेजे गए हैं। पंचायतों से आने वाली मांग पर प्राथमिकता के साथ कार्य किया जाएगा।

–              सकोह स्थित रोड़ी कूट गांव में रास्ते को पक्का करने का काम शुरू किया गया है।

–              टंग नरवाणा के पास जमूला गांव में पानी की कई वर्षों से चली आ रही समस्या को दो दिन में हल किया गया है।

–              इंदू्र नाग से चोहला के लिए रोड़ के बंद पड़े काम को बहाल करवाकर लोक निर्माण विभाग को शीघ्र काम पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

–              सनातन धर्म सभा डिपो बाजार के पदाधिकारियों की मांग पर नगर निगम के वार्ड नंबर-07 को पायलट प्रोजेक्ट के तहत विकसित कर मॉडल बनाने और कचहरी अड्डा के सौंदर्यीकरण की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है।

–              सिद्धरूपी महिला मंडल सिद्धबाड़ी द्वारा महिला मंडल भवन की मांग पर काम शुरू कर दिया है। टंग नरवाणा में भद्रकाली मंदिर कमेटी की मांग पर रास्ते और मंदिर के सौंदर्यीकरण के लिए कार्य प्रगति पर है।

–              त्रेंबलू, झियोल और पद्दर में पुल के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी, निर्माण होगा शुरु

–              टंग से बलेहड़ तक रोड और तंगरोटी रोड के लिए विभागों से फिटनेस सर्टिफिकेट जारी, शीघ्र बसे चलाई जाएंगी।

– नगर निगम वार्ड नंबर-17 में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 12 लाख रुपये जारी

– नगर निगम वार्ड नंबर-17 में राजकीय प्राथमिक पाठशाला को अत्याधुनिक तरीके से विकसित करने के लिए पांच लाख रुपये की पहले चरण की किस्त जारी

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।