थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चे के लिए रेड क्रॉस सोसायटी बनी मददगार|
May 24th, 2020 | Post by :- | 139 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ठ) :- रविवार को जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल के पास गाँव फुलवारी  निवासी संदीप ने दूरभाष से संपर्क किया कि उसकी 05 वर्ष की बेटी आकांक्षा थैलेसिमिक है | जिसे लॉकडाऊन से पहले रोटरी क्लब फरीदाबाद से प्रति मास ब्लड मिलता था| लेकिन लॉकडाऊन के चलते फरीदाबाद जाना संभव नही हो पा रहा और वर्तमान में उसकी बेटी के लिए रक्त उपलब्ध नही हो रहा।

इसके लिए डॉक्टर प्रशांत गुप्ता से अनुरोध किया गया कि वो इस बच्ची व भविष्य में भी थैलेसिमिक बच्चों के लिए रक्त की आवश्यकता होगी तो क्या इन सभी बच्चों को रक्त देंगे। डॉक्टर साहब ने बताया कि उन्होंने लॉकडाऊन के दौरान 24/3/2020 से वर्तमान समय तक 45 थैलेसिमिक बच्चों को 90 यूनिट रक्त मुफ़्त जारी करते हुए विभिन्न अस्पतालों के माध्यम से ट्रांसफ्यूजन कराया है।

उन्होंने रेड क्रॉस सोसायटी को आश्वस्त किया के वे भविष्य में भी इन बच्चो को मुफ्त रक्त उपलब्द्ध कराते रहेंगे। इस अवसर पर महेश मलिक ट्रेनिंग ओफिसर जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल ने डॉक्टर प्रशांत गुप्ता व प्रीति सेहरावत की थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए मुफ्त रक्त देने के लिए धन्यवाद किया व उन्हें प्रोत्साहित किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।