विशेष बसों के जरिए श्रमिकों को भेजा जा रहा उत्तर-प्रदेश, जांच के बाद किया जा रहा रवाना
May 23rd, 2020 | Post by :- | 84 Views

पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।     कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान पंचकुला में फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा स्पेशल बसों से ले जाने की विशेष व्यवस्था की है ।

 इन बसों में जाने वाले श्रमिकों को निशुल्क उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचाया जाएगा । शनिवार को सुबह ताउ देवी लाल स्टेडियम सैक्टर-3 पंचकुला, सकेतडी तथा मढ़ावाला से लगभग 3000 प्रवासी श्रमिकों को लगभग 100 बसों में बैठाकर उत्तर-प्रदेश के लिए रवाना किया गया ।  ये बसें उत्तर-प्रदेश राज्य के चार जिलों बरेलीईटावा, अलीगढ़ तथा मुरादाबाद गई है । उत्तर-प्रदेश के इन चार जिलों को कलस्टर जोन बनाया गया है । हरियाणा रोडवेज की बसें इन चार जिलों मे श्रमिकों को लेकर जाएगी । श्रमिकों को बस से उत्तर-प्रदेश जाते वक्त प्रशासन की ओर से सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है तथा सभी श्रमिकों की मेडिकल स्क्रीनिंगखानेपानीबिस्किट आदि की व्यवस्था भी की गई । 

हर श्रमिक को माक्स और सेनिटाइजर उपलब्ध करवाया गया है । सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए श्रमिकों को बस में बैठाया गया । पुलिस की पी0सी0आर0 बसों को पायलेट करते हुए बार्डर तक गई है ।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।