हथीन के 36 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान|
May 23rd, 2020 | Post by :- | 142 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ठ) :-  पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और जैनिथ नर्सिंग होम पलवल के सयुक्त तत्वावधान में जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल के सहयोग से लाईफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक की मदद से हथीन में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर का संयोजन पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल की आजीवन सदस्य अल्पना मित्तल, समाजसेवी नरेन्द्र कुमार ने किया।

शिविर में 36 रक्तदाताओं ने रक्तदान  किया।  शिविर को शुभारंभ हथीन के एसएचओ सत्य नारायण, डा. जीके शर्मा, जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल के ट्रेनिंग अधिकारी महेश मलिक,  डा. प्रियंका शर्मा,  डा. प्रीति गुप्ता, समाजसेवी मनीष गर्ग किया। सत्य नारायण ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग में एक मोर्चा भी कमजोर नहीं होना चाहिए। स्वैच्छिक रक्तदान करके रक्तकोष के मोर्चे को भी मजबूत करना हमारा दायित्व बनता है। संयोजक विकास मित्तल ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना से कारण इस समय सभी ब्लड बैंको में ब्लड की कमी हो रही है।

इस कमी को पूरी करना हम सभी का दायित्व बनता है कि राष्ट्र हित मे रक्तदान करें। रक्त की कमी के कारण किसी भी व्यक्ति का जीवन समाप्त ना हो।  सभी रक्तदाताओं ने लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंटिंग का पूर्ण पालन करते हुए रक्तदान किया है। शिविर संयोजक अल्पना मित्तल और नरेन्द्र कुमार ने बताया कि शिविर में आते ही सबसे पहले रक्तदाता के हाथ को अच्छी तरह से सेनेटाईज करके फेस मास्क दिया गया। रक्तदान करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण रूप से ख्याल रखा गया।  शिविर में  रक्तकोष टीम के डा. गरिमा मंगला, गोविन्द राम, सरिता देवी, जगवीर सिंह, नेपाल सिंह, मीना, अभिशेक, संजीव कुमार, भीम आदि ने विशेष सहयोग दिया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।