लाटरी किंग ने लोगों के करोडो रूपए हडपे, लेनदारो ने टेंट लगाकर लगाये मुर्दाबाद के नारे :- अजय प्रताप सिंह 
May 23rd, 2020 | Post by :- | 59 Views

करीब 37 करोड का लेनदेन फिर भी लोग पुलिस के पास जाने से कतराएँ ?

 हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ठ) :-  न्यू कालोनी में एक लाटरी किंग ने लोगों के पैसे देने से जब मना कर दिया तो लेनदार आज उसके घर के आगे धरने पर बैठ गए तथा माइक लगाकर मुर्दाबाद के नारे, व हमारे पैसे वापिस दो के नारे लगाने लगे। करीब पांच घंटे तक लेनदार उसके घर के आगे नारेबाजी करते रहे परन्तु लाटरी किंग घर से बाहर नही निकला। अब शाम को कुछ लेनदारो ने पुलिस में शिकायत दी है।

मिली जानकारी के अनुसार न्यू कालोनी में इस लाटरी किंग को कोक वाला कहकर भी बुलाया जाता है। कुछ वर्षो से ये लाटरी किंग कमेटियो के ग्रुप चला रहा था। लेन देन और व्यवाहर ठीक होने के साथ साथ ये लोगों के सही समय पर पैसे भी देने लगा जिस कारण लोगों का विश्वास जुडता गया और इस लाटरी किंग के पास कमेटी डालने वालो की लाइन लगने लगी। इस लाटरी किंग के पास अच्छी खासी जमीन भी है जिसकी कीमत करोडो में है। यही जमीन दिखाकर ये लोगों का विश्वास जीत लेता था और लोग इसके झांसे में फसते चले गए।

धीरे धीरे ये लाटरी किंग हजारो से लाखो में पहुंचा फिर करोडो की कमेटी डलने लगी। ये सारा लेनदेन दो नंबर में चलता था जिसमें शहर के बडे व्यापारी भी शामिल थे। पिछले साल ये लाटरी किंग अचानक डिफाल्टर हो गया और लोगों के पैसे देने में हाथ खडे कर दिए। पिछले दस महीने से कई बार लाटरी किंग व लेनदारो में पंचायत हो चुकी है परन्तु बात सिरे नही चढ रही है। बताते है लाटरी किंग ने अपनी जमीन देने की पेशकश भी की परन्तु प्रापटी के रेट गिरने से जमीन की आज आधी कीमत भी नही बन पा रही। अगर जमीन भी बेच दी जाए तो सभी लेनदारो के हिस्से में दी हुई रकम का दस से 23 पैसे आता है जो लेनदारो को मंजूर नही है।

बेहद खास सूत्र बताते है कि करीब 37 करोड रूपए का लेनदेन है। लेनदार लाटरी किंग से अब पूछते है कि इतने पैसे तुमने कहा खर्च किए तो वो कोई जवाब नही देता और कहता है कि जहां से रकम आनी थी वहां डूब गई। रकम कहां से आनी थी ये भी बताने को वो तैयार नही है। लेनदारो का कहना है कि पैसा तो इसके पास है पर नीयत में खोट आ गया है। इस बीच शहर के असरदार लोगों ने पंचायते भी की, लाटरी किंग की फजीहत भी की, पुलिस का डर भी दिखाया, गुंडो का डर भी दिखाया, पर लगता है कि लाटरी किंग नंग बडा परमेश्वर वाले सिद्वांत को अपना चुका है।

इसलिए जब कोई रास्ता नही सूझा तो आज लेनदारो ने उसके घर के आगे टेंट लगाकर बकायदा माइक पर मुर्दाबाद के व हमारे पैसे दे के नारे लगाने शुरू कर दिए परन्तु लाटरी किंग पूरा दिन घर से बाहर नही निकला। अब लेनदारो में से कुछ लेनदारो ने अपने अपने वकीलो से सलाह करके पुलिस में कैसे शिकायत की जाए का रास्ता पूछा है तथा कुछ लेनदार आज शाम पुलिस में शिकायत देने गए है। अब देखना है कि ये लेनदार किस प्रकार अपने पैसे को वाइट दिखाते है और पुलिस इसमें क्या भूमिका निभाती है और ये भी देखना है लाटरी किंग लेनदारो को पैसे वापिस देगा या नंग बडा परमेंश्वर ही बना रहेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।