जमीन मालिकों के खिलाफ शीघ्र एफआईआर दर्ज करे डीटीपी : धीरेन्द्र
May 22nd, 2020 | Post by :- | 95 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेशपाल सिंहमार )    ।      उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा ने कहा कि पिपली रोड़ पर नए बस स्टैंड के सामने दोनों कालोनियों के जमीन मालिकों के खिलाफ जिला योजनाकार अधिकारी शीघ्र एफआईआर दर्ज करेगा, इसके लिए डीटीपी को एफआईआर दर्ज करने निर्देश दिए है। इतना ही नहीं सभी विभागों के एचओडी को भी निर्देश दिए है कि अवैध कालोनी और निर्माण कार्य के लिए पीने का पानी, सीवरेज, सडक़ और बिजली कनैक्शन जारी ना करे, अगर किसी भी विभागीय अधिकारी ने लापरवाही बरती तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अहम पहलू यह है कि उपायुक्त के आदेशों के तुरंत बाद जिला योजनाकार अधिकारी सतीश कुमार पूनिया ने दोनों कालोनियों में अवैध निर्माण कार्यो को जेसीबी लगाकर ध्वस्त कर दिया है।
उपायुक्त धीरेन्द्र खडगटा के आदेशानुसार जिला योजनाकार अधिकारी सतीश पूनिया द्वारा गठित टीम ने वीरवार को देर सायं ही जेसीबी लेकर नए बस स्टैंड के सामने दोनों कालोनियों में डाले गए सीवरेज, पानी के कनैक्शन और अन्य अवैध निर्माण कार्यो को तोड़ दिया और इसकी रिपोर्ट तुरंत प्रभाव से उपायुक्त को सौंप दी है। इतना ही नहीं जिला योजनाकार अधिकारी ने नियमानुसार दोनों कालोनियों के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई शुरु कर दी है। उपायुक्त ने जिला योजनाकार अधिकारी की रिपोर्ट की फीडबैक मिलने के उपरांत सबसे पहले सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोई भी अधिकारी अवैध कालोनियों और निर्र्माण कार्यो के लिए पीने का पानी, बिजली, सीवरेज, सडक़ निर्माण कार्य के लिए अनुमति नहीं देगा और ना ही एनओसी जारी करेगा। जो भी अधिकारी अवैध कालोनियों में किसी प्रकार की अनुमति देगा तो सम्बन्धित अधिकारी के खिलाफ सबसे पहले कार्रवाई की जाएगी। इसलिए किसी भी सूरत में अवैध कालोनी और निर्माण कार्यो के लिए किसी प्रकार का कनैक्शन जारी ना किया जाए।
उपायुक्त ने जिला योजनाकार अधिकारी को आदेश दिए कि दोनों कालोनी के जमीन मालिकों के खिलाफ तुरंत एफआईआर दर्ज करके रिपोर्ट सौंपी जाए ताकि अवैध कालोनियों में तुरंत प्रभाव से सभी निर्माण कार्यों को रोका जा सके और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। उन्होंने शहर के लोगों से भी अपील की है कि अवैध कालोनियों में जमीन खरीदने से गुरेज करे, केवल अपू्रव कालोनियों में ही जमीन लेकर मकान बनाए। इससे किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं होगी। उन्होंने यह भी स्पष्टï आदेश दिए कि जिले में किसी भी क्षेत्र में अवैध कालोनी और अवैध निर्माण कार्य नहीं होने दिए जाएंगे, जो भी आदेशों की अवहेलना करेगा, उन लोगों को बकायदा नोटिस जारी करके आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी और दोषी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाएगी। जिला योजनाकार अधिकारी सतीश कुमार पूनिया ने कहा कि उपायुक्त के आदेशानुसार वीरवार को देर सायं ही दोनों अवैध कालोनियों में किए गए अवैध निर्माण कार्य को तोड़ दिया गया है और इन दोनों कालोनियों के जमीन मालिकों के खिलाफ आगामी कार्रवाई तेजी के साथ की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।