आज नारायणगढ से 117 प्रवासी श्रमिकों को हरियाणा अम्बाला कैंट रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया ।
May 22nd, 2020 | Post by :- | 108 Views

अम्बाला/नारायणगढ़,(अशोक शर्मा)
एसडीएम अदिति ने कहा कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास सेंटर के सहयोग से प्रशासन द्वारा सरकार के निर्देशानुसार प्रवासी श्रमिकों के ठहरने, खाने व अन्य सभी आवश्यक प्रबंध किये गये है। श्रमिकों को रेलवे स्टेशन तक छोडऩे के लिए रोडवेज की बसें लगाई गई है। यहां से रवाना होने से पूर्व प्रवासी मजदूरों ने सरकार द्वारा किये गये विशेष ट्रेनों एवं बसों के प्रबंध के लिए आभार व्यक्त किया तथा खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि लम्बे समय के बाद वे अपने घर लौट रहे है, जिसका वे लोकडाउन शुरू होते ही बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा किये गये सभी प्रबंधों पर संतुष्टिï व्यक्त करते हुए कहा कि श्रमिकों के लिए प्रशासन द्वारा सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई गई है, जिससे उन्हें किसी प्रकार की असुविधा नहीं हुई।
जिला प्रशासन द्वारा सभी श्रमिकों की मूलभूत आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए पुख्ता प्रबंध किये गये है। सभी मजदूरों ने कहा कि वह राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करवाई गई सुविधाओं व जिला प्रशासन द्वारा किये गये प्रबंधों से खुश है। इन मजदूरों का कहना था कि राज्य सरकार के प्रयासों से अब वे जल्द ही अपने-अपने गांव पहुंच कर परिजनों से मुलाकात कर सकेंगे। यहां से रवाना होते ही बस में सवार सभी श्रमिकों ने भारत माता की जय के साथ-साथ जय श्रीराम व जय हरियाणा के नारे लगाए और हाथ हिलाते हुए सभी का अभिवादन करते हुए अपनी मंजिल के लिए निकल पड़े। सभी मजदूरों को पैकिंग में खाना उपलब्ध करवाया गया। उन्हें पानी की बोतले दी गई। इसके साथ-साथ सभी मजदूरों को सैनिटाइजर व मास्क भी उपलब्ध करवाया गया। सभी मजदूरों की थर्मल स्कैनिंग व मेडिकल चेकअप किया गया। प्रवासी श्रमिकों को सामाजिक दूरी बनाए रखने व हैंड सेनिटाइजर का प्रयोग करने बारे भी जागरूक किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।