अतिसंवेदनशील ग्राम मरकामपाल के वासी अब नही पियेंगे झरीया का पानी
May 22nd, 2020 | Post by :- | 97 Views

कोंडागांव/ अमरेश कुमार झा

नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप की पहल लाई रंग

 

कोंडागांव जिले के सुदूर नक्सल प्रभावित अतिसंवेदनशील ग्राम मरकामपाल के ग्रामीणों के लिए शुक्रवार 22 मई का दिन एक नयी खुशी कि सौगात लेकर आया ।और इस सौगात और खुशियों को देने का वाहक बने नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप। लोग सुबह अपनें घरों मे सो रहें थे और विधायक के सख्ती का असर यह कि लोकस्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सुर्योदय से पहलें ग्राम मरकामपाल बोर गाडी लेकर पहुंच गया था ।
गौरतलब है कि इस क्षेत्र में आजादी के बाद से आज तक एक भी हैंडपंप नही था और ग्रामीण जनप्रतिनिधियों के आगे गुहार लगा लगा थक चुके थे। मजबूर ग्रामीण झरीया का पानी पिते और वर्षा ऋतु मे 5 किलोमीटर दुर पानी लेने जातें थे।


क्षेत्रीय विधायक चंदन कश्यप ने हाल ही मे विभागीय समीक्षा के पश्चात ग्रामीणों से संपर्क करते हुए पूरी वस्तु स्थिति से अवगत हो छत्तीसगढ़ के प्रमुख अभियंता (लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग) को फोन पर सूचित करतें हुए किसी भी तरह इस समस्या से निजात दिलाने हेतु निर्देशीत किया था, साथ ही लगातार मॉनिटरिंग कर रहे थे जिसके चलते संवेदनशील क्षेत्र के लोगो को अब शुद्ध पेयजल उपलब्ध हो सकेगा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।