बुजुर्गों का हमारे समाज में एक विशेष स्थान :- आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल
May 22nd, 2020 | Post by :- | 73 Views

लॉकडाउन में बुजुर्गों के साथ समय बिताने से मिला सुकून|

 हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज ने बघौला गांव मे स्थित “वृद्ध आश्रम” मे बुजुर्गों से मिलकर उनके स्वास्थ सम्बन्धी व अन्य जरुरतों की जानकारी ली और साथ ही उनको फेस मास्क, फल, बिस्कुट,  नमकीन आदि वितरीत किए । इसका संयोजन जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल के आजीवन सदस्य और पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज के मुख्य संयोजक और सह संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल और अल्पना ने किया।

इस अवसर पर  विकास मित्तल ने  आश्रम के संचालक बाबा आनन्द भिक्षुक का धन्यवाद करते हुए कहा कि आश्रम में आने का मुख्य उद्देश्य बुर्जुग व्यक्तियों के साथ कुछ समय बिताना था क़्य़ोकि “इनसे  मिलने वहाँ कोई नही आता ” लॉकडाउन में बुजुर्गों के साथ समय बिताने से मिला बड़ा सुकून।

अल्पना मित्तल ने कहा कि भले ही आज के युवा बहुप्रतिभा के धनी हैं, हर काम में माहिर हैं, लेकिन बुजुर्गों का हमारे समाज में एक विशेष स्थान है। जो काम बुजुर्ग अपने तुजुर्बे से कर सकते हैं। वह आज के युवा किताबें पढ़कर भी नहीं कर सकते। इसलिए बुजुर्गो का हमेशा पूरा सम्मान होना चाहिए और उन्होनें बताया कि भविष्य मे भी संस्था आश्रम में निशुल्क स्वास्थ्य जांच आदि की भी व्यवस्था में सहयोग करती रहेंगी । इस अवसर पर रेड क्रॉस के आजीवन सदस्य राजीव डागर के अलावा रुद्र नारायण,  विकल्प आदि का विशेष सहयोग रहा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।