एक साथ 10 नये कोरोना पॉज़िटिव आये महेन्द्ररगढ़ जिले में।
May 21st, 2020 | Post by :- | 46 Views

नारनौल ।   सिविल सर्जन डा. अशोक कुमार ने बताया कि जिला में आज कोरोना पॉजिटिव के 10 नए केस आए हैं। इन सभी को पटीकरा में बनाए गए कोविड-19 के स्पेशल वार्ड में भर्ती करवाया गया है। इसके साथ ही अब तक जिला में कुल 21 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

आज जिले के गांव बजाड गुजरवास महासर में 4 केस पाए गए हैं। ये सभी अटेली सीएचसी के नीचे आते हैं।

इसके अलावा जिले के गांव बायल नांगल सोडा रावता की ढाणी भोजावास नंगल नुनिया खातोली जाट में 6 केस पाए गए हैं। यह सभी नांगल चौधरी सीएचसी के अंदर आते हैं।
गत दिवस भी नारनौल शहर के किला रोड एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इन सभी क्षेत्रों में कोरोना पॉजिटिव के बाद जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित किया है तथा इसके आसपास के क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है। इस प्रकार जिले में अब कुल 14 कंटेनमेंट में बफर जोन घोषित किए गए हैं। इन सभी पर पुलिस ने नाके लगा दिए हैं। कंटेनमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति के आने व जाने पर पूरी तरह पाबंदी रहेगी। अब जिला में कुल 21 कोरोना पोजिटिव मरीज है। इनमें से चार की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब जिले में कोविड-19 के 17 एक्टिव केस हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 2563 सैंपल भेजे गए हैं। जिले में अब तक 8348 लोगों को उनके घरों में एकांतवास में रखा गया है।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में लोगों की स्क्रीनिंग के लिए 10 मोबाइल टीमें लगी हुई हैं।

आज इन मोबइल टीम ने 761 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 621 मरीजों को सामान्य बीमारी मिली है। जिले में 21 मई तक 55580 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 32706 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।