1947 में देश अजाद होने के बाद पहली बार गांव जब्याल में पहुंचा कोई विधायक
September 5th, 2019 | Post by :- | 87 Views

गांव की सबसे वृद्ध 95 वर्ष की महिला कांटो देवी जी ने मुझे अपना आर्शिवाद दिया। मोरनी पंचायत के आधा दर्जन स्थानो पर तथा पलासरा पंचायत में सुनी गई लोगों की समस्याए मोरनी खंड के लोगों से पिछले चार दिन में अपने बूथ जनसपंर्क कार्यक्रम के दौरान जो प्यार व स्नेह मुझे मिला है, उसका मै जीवन भर ऋण नहीं उतार सकती। प्रदेश के विधानसभा क्रम के अनुसार नंबर वन हल्का होने के बावजूद सुविधाओ में पिछडे इस क्षेत्र के विकास के लिए मै पिछले चार साल दिन रात लगी हुई हूँ। मुख्यमंंत्री मनोहरलाल खट्टर जी के आर्शिवाद से आज मोरनी पहाडी क्षेत्र सडक़ सुविधा, पेयजल तथा बिजली व शिक्षा के रूप में आत्म निर्भर हो गया है। जिसके लिए वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर जी की अभारी है।

पिछले चार साल में लोक निर्माण विभाग के माध्यम से मोरनी में सडक़ तथा पूलो पर 80 करोड रूपये हुए खर्च
मोरनी कसबे के चौपाल घर में अपने बूथ कार्यक्रम में लोगों से संपर्क साध उनकी समस्याओ को सुनते हुए व लोगों को संबोधित करते हुए बताया गया कि मोरनी खंड में पिछले चार सालों में अकेले लोकनिर्माण विभाग के माध्यम से ही सडक़ो व पुलो के निर्माण के लिए 80 करोड रूपये की राशि मंजूर हो चुकी है। जिनमें से 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुके है बाकि पर कार्य चल रहा है। आज अपने कार्यक्रम के चौथे दिन मैने मोरनी चौपाल, जब्याल गांव मेें पूर्व पंच रविन्द्र कुमार शर्मा के निवास पर, मोरनी दुर्गा माता मंदिर में भाजपा की मासिक बैठक, पलासरा गांव में , शेलरा में लोगों की समस्या सुनी।
लोगो ने बताया जब्याल गांव में अजादी के बाद पहली बार पहुंचा कोई विधायक गांव के लोगों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया

विधायक जब जब्याल गांव में पहुंची तो गांव के लोगों ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार कोई विधायक उनके गांव में पहुंचा है। जिनका गांव में पहुंचे पर गांव की सबसे वृद्ध 95 वर्षिय कांटो देवी जी द्वारा मुझे आर्शिवाद देते हुए स्वागत किया
यह गणमान्य लोग रहे मौजूद।

कार्यक्रम में सरपंच माम चंद भंवरा, निशा ठाकुर, तेज पाल, बबली शर्मा, पवन, मेहर सिंह, देवराज, भीम, पंचायत मोरनी के सदस्य सुमन, नेरश, पूनम, नराती, विरेन्द्र, कृप्ण कुमार तथा बीना देवी , प्रेम दत्त गोयल, अतुल, कर्मचंद को साफ सफाई के लिए समानित किया गया, मिनी शर्मा समेत सभी द़ुकानदार मौजूद रहे। कार्यक्रम में लोकनिर्माण विभाग से एसडीओ आरसी जैन, खादी ग्राम उद्योग विभाग के अधिकारी, बिजली विभाग के एसडीओ रविन्द्र कुमार, बीडीओ दलजीत सिंह, जनस्वास्थ्य विभाग से जेई सतबीर कुमार समेंत सभी विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।