पीलीभीत : टाईगर रिजर्व की महोफ रेंज में बाघ का शव मिलने से वन विभाग में मचा हड़कम्प
May 20th, 2020 | Post by :- | 87 Views

विक्रान्त शर्मा, पीलीभीत 

पीलीभीत : टाइगर रिजर्व क्षेत्र में बाघ का शव मिलने से मचा हड़कंप

पीलीभीत के महोफ रेंज में की खकरा बीट में बाघ का शव मिलने की सूचना से वन विभाग में हड़कंप मच गया । वहीं मौके की सूचना पर पहुँचे आला अधिकारियों के साथ वन विभाग की टीम ने बाघ के शव को कब्जे में लेकर IVRI बरेली पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है । वहीं वन्य अधिकारियों का कहना है कि म्रत बाघ के शरीर पर चोट के निशान पाए गए हैं । जिससे प्रथम दृष्टया यह प्रतीत होता है कि बाघ की मौत आपसी संघर्ष के चलते हुई है । फिलहाल dfo नवीन खंडेलवाल का साफ तौर पर कहना है कि शव को pm के लिए भेजा गया है । बाघ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्प्ष्ट हो सकेगा ।

आपको बता दें पीलीभीत में लगातार हो रही बाघ की मौतो के बाद वन्य जीव प्रेमियों के बीच रोष देखने को मिल रहा है । जिसको लेकर वन्यजीव प्रेमी शिवम कश्यप अधिवक्ता ने कोरोना जागरूकता के लिए सेव द टाइगर लिखे माक्स बांटकर बाघों के संरक्षण के लिए वन विभाग से मांग कर बाघों की मौत पर रोष व्यक्त किया है । बीते सितंबर से अब तक लगभग 3 बाघों की मौत के मामले सामने आए हैं । जिसको लेकर dm वैभव श्रीवास्तव ने अपने ट्वीएटर से बाघ की मौत मामले में जल्द जाँच कर कार्रवाई के कड़े निर्देष जारी किए हैं ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।