गरीबों के हक पर डाका डाल रहे डिपो होल्डर
May 20th, 2020 | Post by :- | 107 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  लॉकडाउन में जहां सरकार गरीबों की मदद कर रही वहीं डिपो होल्डर ऐसे हालातों में भी गरीबों के राशन को हड़पने का काम कर रहे हैं। इतना तो तब है जबकि ऐसा करने वाले डिपो होल्डऱों के लाईसेंस रद्द व उनपर मुकदमा भी दर्ज हो चुका है। ऐसा ही एक मामला पुन्हाना के गांव सुनहेड़ा से सामने आया है, जहां पर ग्रामीणों ने डिपो होल्डऱ पर लॉकडाउन में राशन ना देने का आरोप लगाया है। लोगों का आरोप है कि इस मामले को लेकर वह शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन अभी तक डिपो होल्डर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई।
 ग्रामीण असगर, सुब्बा, मकसूद, कबीर, जफरु, मनीषा सरपंच, सूबेखां व वहीद आदि ने बताया कि उनके गांव में खेड़ा गांव का तालिब डिपो होल्डऱ राशन वितरण करता है। जो अपनी मनमानी से राशन को बांटता है। आरोप है कि डिपो होल्डर तालिब राशन देते समय पर्ची भी नहीं देता है। ग्रामीणों का कहन है कि लॉकडाउन में हर गांव में कई कई बार राशन मिल चुका है, जबकि उनके गांव में केवल एक बार ही राशन दिया गया है। आरोप है कि जब उन्होंने डिपो होल्डर की शिकायत इंस्पेक्टर निकेश राणा से की तो वह जांच करने के लिए गांव में मौके पर पहुंचा, लेकिन उन्होंने गांव में तो ग्रामीणों के  बयान लिखकर डिपो होल्डर को दोषी ठहराते हुए ग्रामीणों को कार्रवाई का भरोसा दिलाया और अपने दफतर पहुंच कर डिपो होल्डर से सांठ गांठ करके उच्च अधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा दिए गए बयानों के पेश करने के बजाए अपनी रिपोर्ट पेश कर दी। ग्रामीणों जिला उपायुक्त पंकज से इंसाफ की मांग करते हुए दोषी डिपो होल्डर के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।