आयुर्वेदिक काढों व गोल्डन मिल्क के प्रयोग पर बल देने के साथ साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करने बारे भी जागरूक किया जा रहा है : डा. दलीप मिश्रा
May 19th, 2020 | Post by :- | 165 Views
 पंचकूला, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।        आयुष विभाग के महानिदेशक के निर्देशानुसार कोविड-19 के चलते जिला के नागरिकों की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढाने के लिए व्यापक स्तर पर होम्योपेथिक दवाईयों का वितरण किया जा रहा है।
जिला आयुवेर्दिक अधिकारी डा. दलीप मिश्रा ने इस बारे जानकारी देते हुए बताया कि आयुष विभाग द्वारा कालका व पंचकूला में आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण किया जा रहा है। इसके लिए विभाग के चिकित्सकों की टीमों का खण्ड स्तर पर गठन कर उन्हें आयुर्वेदिक औषधियों को बांटने की जिम्मेवारी सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि इन टीमों द्वारा नागरिकों की रोगों से लड़ने की क्षमता बढाने के लिए आयुर्वेदिक काढों व गोल्डन मिल्क के प्रयोग पर बल देने के साथ साथ सोशल डिस्टेंस का पालन करने बारे भी जागरूक किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि विभाग की चिकित्सीय टीमों ने सैक्टर 20 के सोसायटी फ्लेटों में 2000 से अधिक व्यक्तियों को आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण किया और लोगों को जागरूक करने का कार्य किया। इसके अलावा एचपीएससी विभाग के 200 कर्मचारियों एवं अधिकारियों की इम्यूनिटी बुस्टिंग करने के लिए औषधियां वितरित की गई।
इस अवसर पर डा. वसूधा वत्स, डा. अंजु गुप्ता एवं अन्य चिकित्सकों की टीमें ने होम्योपेथिक औषधियंा वितरित की।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।