भिवानी में तीन कोरोना पोजिटिव में से एक की आई नगेटिव रिपोर्ट।
May 19th, 2020 | Post by :- | 193 Views

भिवानी 19 मई संवाद सहयोगी गौड़। भूख-प्यास से परे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी तपती दुपहरी में स्थानीय विद्या नगर क्षेत्र में बनाए गए कंटेनमेंट जोन में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नागरिकों के शरीर का तापमान माप रहे हैं। विद्या नगर के तीन कोरोना पॉजीटिव केस में से पिता व बेटी की दोबारा कोरोना रिर्पोट पॉजीटिव आई है, जबकि उसके बेटे की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। नेगेटिव रिपोर्ट आने उपरान्त लडक़े को होम क्वारनटाईन के लिए घर भेज दिया गया। मंगलवार तक स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा कंटेनमैंट जोन के 3129 घरों के 14 हजार 522 व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की गई है। वहीं जिला भिवानी से मंगलवार को 78 व्यक्तियों के सैंपल लेकर रोहतक भिजवाए गए।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने ये जानकारी देते हुये बताया कि विद्या नगर से 10 मई को तीन कोरोना पोजिटिव केस सामने आये थे, जिनकी विभाग द्वारा दोबारा जांच के लिए सैम्पल भेजे गए। इनमें से पिता व बेटी की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जबकि लडक़े की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। नेगेटिव रिपोर्ट आने उपरान्त बच्चे को उसके घर पर होम क्वारनटाईन किया गया है। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की टीम तपती दुपहरी में डोर-टू डोर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है। इसके साथ-साथ रहेड़ी संचालकों व दुकानदारों की स्क्रीनिंग की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमों द्वारा मंगलवार तक 3129 घरों के 14522 व्यक्तियों की स्क्रीनिगं की गई है। विभाग ने मंगलवार को जिला भिवानी से कुल 87 सैम्पल लिए जिसमें से 78 सैम्पल रोहतक भेजे गए है। विभाग द्वारा नौ सैम्पल रैपिड किट के द्वारा लिए गए, जिनकी रिपोर्ट नगेटिव आई है।
वहीं सिविल सर्जन ने यह भी बताया कि अभी तक 578 ऐसे व्यक्ति हैं, जिनका 28 दिन का निगरानी समय पूरा हो चुका है। मंगलवार तक भेजे गए सैंपलों में से 80 सैंपल की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। वहीं आईसोलेशन वार्ड में 12 व्यक्तियों को रखा गया है।
वहीं सिविल सर्जन ने जिले वासियों से यह भी अपील की है कि अगर किसी व्यक्ति को किसी प्रकार की शारिरिक जैसे जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त स्वास्थ्य विभाग की टीम से सम्पर्क करें या अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर जाकर अपनी जांच अवश्य करवायें। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गए कॉल सैंटर नं. 01664-242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।