जिला सिविल सर्जन ने ग्रामीणों को बांटी मच्छरदानी, इस कार्य के लिए ग्रामीणों से मांगों सहयोग|
May 19th, 2020 | Post by :- | 144 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :- जिला सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप ने मंगलवार को गांव भुलवाना (होडल) में पहुंचकर ग्रामीणों को मच्छरदानियां वितरित की। उन्होंने यहां ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे इस कार्य में सहयोग करने की भी अपील की। ग्रामीणों ने सिविल सर्जन के समक्ष गांव के अस्पताल में व्याप्त समस्याओं भी रखी जिसपर उन्होंने होडल एसएमओ डा. चरणगोपाल को निर्देश दिए की ग्रामीणों को जल्द अस्पताल में व्याप्त समस्याओं से अवगत कराए। कार्यक्रम का नेतृत्व क्षेत्रीय विधायक जगदीश नायर ने किया।

होडल उपमंडल के गांवों में मच्छरों के कारण होनी वानी डेंगू व मलेरिया जैसी बीमारियों को दूर करने के लिए मच्छरदानियां वितरित की जा रही हैं। मंगलवार को गांव भुलवाना में स्वास्थ्य विभाग के जिला सिविल सर्जन डा. ब्रहमदीप ने पहुंचकर गांव में स्थित अस्पताल का दौरा किया और उसके बाद ग्रामीणों को मच्छरदानी वितरित की। डा. ब्रहमदीप ने यहां ग्रामीणों से स्वास्थ्य विभाग के इस कार्य में सहयोग करने की अपील करते हुए कहा कि मच्छरों से बचाव के लिए वह भी अपने आसपास सफाई रखें, अपने आसपास पानी को एकत्रित ना होने दें, एकत्रित पानी में दवाई का छिडकाव करें तथा स्वास्थ्य विभाग घर-घर में किए जाने वाली फोगिंग व दवाई छिडकाव में स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करें।

डा. ब्रहमदीप ने ग्रामीणों को गांव के स्वास्थ्य केंद्र में व्याप्त समस्याओं से जल्द निजात दिलाने के एसएमओ डा. चरणगोपाल को निर्देश दिए। इस मौके पर विधायक जगदीश नायर ने बताया कि ग्रामीणों से कहा कि वह स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करते हुए ग्रामीणों से इन मासकिटो मच्छरों का बचाव कराएं। इस मौके पर जिला परिषद चंदन सिंह, डा. प्रियंका, मंडलाध्यक्ष प्रेमराज तंवर, पूर्व सरपंच गोकल चंद, कुवर चंद के अलावा अन्य ग्रामीण मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।