जंडियाला गुरु के मोहल्ला शेखपुरा में अवैध रूप से बिक रही अल्कोहल औऱ ब्रांडिड शराब ।
May 19th, 2020 | Post by :- | 153 Views

जंडियाला गुरु के मोहल्ला शेखपुरा में  अवैध रूप से अल्कोहल और ब्रांडिड शराब बिक रही धड़ल्ले से ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
पंजाब सरकार अवैध रूप से शराब कारोबारियों के खिलाफ मुहिम चला रखी है। लेकिन जो हालात जंडियाला गुरु के मोहल्ला शेखपुरा व आसपास के गांव के हैं  उनसे यूं लगता है कि यहाँ पर इसका कोई असर नही ।पुलिस द्वारा जो छिटपुट छोटे शराब के कारोबार से जुड़े लोंगो के खिलाफ कार्रवाई की गई है वह आटे में नमक के बराबर है।मोहल्ला शेखपुरा नशे का गढ़ माना जाता है जहाँ पर हीरोइन ,अवैध शराब के साथ ब्रांडिड शराब जैसे बैगपाइपर ,पीटर स्कॉच ,रॉयल स्टैग ,मेकडावल ,व अन्य ब्रांड बिकते है बता दे कि लोकडौन में भी इनकी सप्लाई की चेन टूटी नही ।इस मामले में दिलचस्प बात यह है कि ब्रांड शराब आपको ठेके से 40 प्रतिशत से लेकर 50 प्रतिशत कम दाम से मिलती है ।ऐसा होने से शराब के ठेकेदारों को लाखों रुपये का नुकसान होता है तो वही इन विक्रेताओं की खूब चांदी होती है।
इसके इलावा जो लोग अल्कोहल बेचते है वह थैली या ग्लासी कम से कम  20 रुपये से के हिसाब से  बेचते हैं। इन विक्रेताओं द्वारा ग्राहकों को लुभाने के लिए नमक की बोतल भी शराबी के लिए रखी होती है। दूसरी तरफ पुलिस से बचने के लिए इनके द्वारा घरों के बाहर कैमरे लगाए होते हैं इसलिए कि पुलिस की भनक लगने पर यह अपना बचाव कर सके। ऐसा हाल जंडियाला गुरु के पास पड़ते गांव गहरी मंडी छापा राम सिंह व अन्य गांव है ।वहां के  बड़े मगरमच्छ जो बड़े स्तर पर अवैध शराब  के कारोबारी हैं उनको नकेल डाली जाए तो पुलिस को बड़े स्तर पर कामयाबी हासिल हो सकती है ।
डी एस पी जंडियाला गुरु गुरिंदरबीर सिंह ने कहा कि इनके खिलाफ हमारी लगातार मुहिम जारी है और जल्द ही बड़े अवैध शराब के कारोबारी भी पुलिस की पकड़ में होंगे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।