मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों की पूरी पारदर्शिता के लिए एक वेब पोर्टल भी बनाया जाए : मनोहर लाल
May 18th, 2020 | Post by :- | 52 Views

चंडीगढ, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।   हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में ग्रामीण क्षेत्रों में श्रमिकों को रोजगार देने के उद्देश्य से मनरेगा के अंतर्गत किए जाने वाले कार्यों को बढ़ावा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा के तहत 309 रुपए प्रतिदिन मजदूरी देने के मामले में हरियाणा देश में प्रथम स्थान पर है और कोरोना संकट के इस काल में आने वाले दिनों में मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों में वृद्धि करके अधिक से अधिक लोगों को काम देने पर बल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री आज यहां मनरेगा के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक के दौरान उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला भी उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन द्वारा मनरेगा योजना के तहत 40 हज़ार करोड के अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया गया है, उससे हरियाणा को बहुत लाभ होगा और हरियाणा में मनरेगा के कार्यों में तेज़ी आएगी।

मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि मनरेगा के तहत किए जाने वाले कार्यों की पूरी पारदर्शिता के लिए एक वेब पोर्टल भी बनाया जाए, जिसमें प्रदेश की हर ग्राम पंचायत का ब्यौरा दिया जाए कि वहां विभिन्न विभागों द्वारा क्या-क्या कार्य किए गए हैं, इसके अलावा, जो कार्य प्रगति पर हैं उनकी भी जानकारी पोर्टल पर दी जाए ताकि गांव का प्रत्येक व्यक्ति इन कार्यों के बारे जानकारी प्राप्त कर सके।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।