लॉक डाउन के चौथे चरण में चेहरें पर मास्क लगाना जरूरी, नहीं तो होगी पुलिस द्वारा कार्यवाही।
May 18th, 2020 | Post by :- | 159 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने कोविड-19 के लॉक डाउन के चौथे चरण जो कि 18 मई से 31 मई तक चलेगा, इस दौरान लॉक डाउन की पालना करने के लिए भारतीय दंड प्रक्रिया नियमावली 1973 की धारा 144 के अन्तर्गत आदेश जारी किए है।

आदेशों में कहा कि कोविड -19 के चौथे चरण में करनाल जिला में सायं 7 बजे से प्रात:7 बजे तक जरूरी वस्तुओं को छोडक़र लॉक डाउन जारी रहेगा और सभी प्रकार के आने-जाने पर प्रतिबंध रहेगा।

उन्होंने कहा कि 65 वर्ष की आयु तक के व्यक्ति, 10 साल तक के बच्चे, गर्भवती महिलाएं और कोरोनिक बीमारी से पीडि़त व्यक्तियों के खुले में घूमने पर पूर्णत: पांबदी रहेगी, इन व्यक्तियों को केवल स्वास्थ्य एमरजेंसी और मूलभूत जरूरतों के लिए ही बाहर निकलने की अनुमति रहेगी।

उन्होंने कहा कि एक स्थान पर 5 या 5 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा। कोविड-19 के चौथे चरण में चेहरें पर मास्क लगाना जरूरी है। यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार के आदेशानुसार सार्वजनिक स्थानों और यातायात के इंचार्जज को सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी होगी।उक्त आदेशों की पालना करने के लिए जिले में कार्यकारी मैजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है।

जो स्थानीय पुलिस के सहयोग से आदेशों की पालना करवाना सुनिश्चित करेंगे। जो भी इन आदेशों की अवहेलना करेगा, तो उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 1860 की उपधारा 188, 269 और 270 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।