पति – पत्नी के विवाद में कूदे मायके वालों पर झगड़ा में लगी चोट से एक व्यक्ति की मौत होने का आरोप , पुलिस ने शव कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू की
May 18th, 2020 | Post by :- | 38 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  जिले के रंगाला राजपुर गांव में पति – पत्नी के बीच हुई कहासुनी में कूदे लड़की पक्ष के लोगों पर लड़के पक्ष के लोगों को पीटने का आरोप लग रहा है। पिटाई के दौरान घायल हुए एक शख्स ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया । पीड़ित पक्ष का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोगों ने ना केवल उनकी पिटाई की बल्कि उन्हें दो बार सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा में एमएलआर तक नहीं कटवाने दी गई। झगड़े के दौरान चोटिल हुए व्यक्ति ने निजी डॉक्टरों से इलाज कराया लेकिन जब उसकी तबीयत नासाज होने लगी और उसे शनिवार को देर शाम सामान्य अस्पताल मांडी खेड़ा लाया गया , तो उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया । लड़के पक्ष के लोगों का आरोप है कि खालिद पुत्र दीनू की मौत झगड़े में लगी चोटों की वजह से हुई है । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अल आफ़िया अस्पताल मांडीखेड़ा से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के हवाले कर दिया है ।

पुलिस को दी गई शिकायत में इसराइल पुत्र निवासी रंगाला राजपुर ने कहा कि उसके भाई दीन मोहम्मद का लड़का साजिद की शादी बाईखेड़ा गांव के इलियास पुत्र रुस्तम की लड़की के साथ हुई थी । कुछ दिन पहले साजिद और उसकी पत्नी के बीच आपसी विवाद हो गया था । साजिद की पत्नी ने इस घटना के बारे में अपने पिता इलियास  निवासी बाईखेड़ा को बताया । आरोप है कि इलियास अपने पुत्रों के अलावा 8 -10 अन्य लोगों के साथ बोलेरो नंबर एचआर 29 एक्स 24 11 में सवार होकर आया और लड़के पक्ष के लोगों पर हमला कर दिया ।शिकायत में कहा गया है कि झगड़े में दीनू , हाजरा , साजिद के अलावा खालिद घायल हो गया था । घायल खालिद की जब एमएलआर कटवाने के लिए 12 मई को परिजन मांडीखेड़ा अस्पताल पहुंचे तो , बाईखेड़ा गांव के 20 – 25 लोग वहां पहुंच गए । कुल मिलाकर खालिद की एमएलआर नहीं कटने दी गई । इसके बाद दोबारा खालिद को एमएलआर कटवाने के लिए मांडी खेड़ा ले जाया गया , लेकिन उस समय भी एमएलआर नहीं कटने दी। एसएचओ चंद्रभान फिरोजपुर झिरका ने बताया कि उन्हें लिखित शिकायत मृतक के ताऊ इसराइल ने दी है । जिसमें ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा झगड़ा करने की बात कही गई है । उसकी वजह से ही खालिद की मौत बताई जा रही है । उन्होंने यह भी कहा कि उनके पास कोई एमएलआर वगैरह झगड़े की नहीं है । कुल मिलाकर पुलिस मामले की तहकीकात कर रही है । पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है । उसके बाद ही मामले में आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी, लेकिन खालिद इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह चुका है । परंतु उसकी मौत कई सवाल खड़े कर रही है। जिनकी जांच में पुलिस जुट गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।