कोरोना संक्रमण के प्रकोप से बचना है, तो रखें इन तीन बातों का विशेष ख्याल।
May 18th, 2020 | Post by :- | 71 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने करनाल की जनता से अपील की है कि अभी कोरोना संक्रमण का प्रकोप समाप्त नहीं हुआ है, वह अपने उज्जवल भविष्य के लिए समाज में अपनी जिम्मेवारी समझते हुए हमेशा मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें तथा समय-समय पर हाथों को सेनेटाईज करते रहे, तभी इस महामारी पर जीत हासिल की जा सकती है।

उपायुक्त ने जारी संदेश में जिलावासियों से कहा कि भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के तहत चौथे चरण का लॉक डाउन 18 से 31 मई तक बढ़ा दिया है। इस लॉक डाउन के तहत सायं 7 बजे से सुबह 7 बजे तक आवश्यक जरूरतों को छोडक़र कफ्र्यू जैसी स्थिति रहेगी। इसके लिए जिले में धारा 144 लगाई गई है। उपायुक्त ने कहा कि जरूरत के अनुसार ही घर से बाहर निकले, बाजारों व सडक़ों पर भीड़ ना करें।

समाज में अपने कर्तव्यों को समझते हुए प्रशासन का सहयोग करें। हर नागरिक का कर्तव्य है कि वे अपने उज्जवल भविष्य को ध्यान में रखते हुए लॉक डाउन का दृढ़ता से पालन करें, यदि नागरिक ऐसा करते है तो पुलिस बल की जरूरत नहीं होती, यह महामारी आम नागरिक के भविष्य से जुड़ी हुई है, सभी को अपने उज्जवल भविष्य के लिए प्रशासन के आदेशों का पालन करना होगा।

उपायुक्त ने कहा कि जब भी आप बाहर निकले तो मास्क जरूर पहने, यदि कोई मास्क नहीं पहनेगा तो पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना भी इस महामारी को कमजोर करना है, इसलिए सभी को 2 गज दूरी बनाकर रहना होगा और समय-समय पर अपने हाथों की सफाई साबुन व अन्य पदार्थो से करनी होगी।

उन्होंने कहा कि देखने में आया है कि ग्रामीण अपना समय व्यतीत करने के लिए दर्जनों की संख्या में सारा दिन तास खेलते है, इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन है, वह खेलने में अपने कर्तव्य को भूल जाते है, जो उन्हें महामारी की ओर ले जाते है। सभी नागरिकों को चाहिए कि वह सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।