पुन्हाना मामले में मीडिया कवरेज से नाराज वकीलों ने जलाई अखबार की प्रतियां , कानूनी कार्रवाई भी जल्द
May 18th, 2020 | Post by :- | 49 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  पुनहाना में कई दिन पहले दो पक्षों के बीच हुए विवाद को जिस तरह विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेताओं ने सांप्रदायिक रूप देते हुए मीडिया में गलत बयान बाजी की और कुछ समाचार पत्रों और चैनलों ने बिना किसी सबूत व जांच के आधारहीन व बेबुनियाद कवरेज की जिससे नूह जिले के विशेष समुदाय के अधिवक्ता बेहद नाराज हैं । नाराज अधिवक्ताओं ने रविवार को कोर्ट परिसर में बैठक कर दो राष्ट्रीय समाचार पत्रों की प्रतियों को आग के हवाले कर अपनी नाराजगी जताई। मीडिया से बातचीत के दौरान अधिवक्ताओं ने कहा की मेवात हमेशा गंगा – जमुनी तहजीब के लिए दुनिया भर में जाने जाती है , लेकिन कुछ शरारती तत्व पड़ोसियों के झगड़े को सांप्रदायिक रूप देने की कोशिश कर रहे हैं । पुन्हाना शहर में हुए दो पड़ोसियों के विवाद को लेकर जिस तरह से विहिप इत्यादि ने मीडिया में बयान देकर गंगा – जमुनी तहजीब को खराब करने की कोशिश की है । उसकी जितनी निंदा की जाए , उतनी कम है ।

वकीलों ने कहा कि यह कतई भी बर्दाश्त लायक बात नहीं है । हम अपने भाईचारे को किसी सूरत में भी बिगड़ने नहीं देंगे और इस तरह की नापाक साजिश वाले लोग अपने मकसद में कामयाब नहीं होंगे । वकीलों ने कहा की दो अखबारों ने बेबुनियाद खबर प्रकाशित की है , इसलिए ना केवल उनकी प्रतियां जलाकर विरोध करा है बल्कि जल्द ही समाचार पत्रों व खासकर एक पक्ष को दिखाने वाले एक चैनल के खिलाफ भी जल्द ही कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी । मुमताज एडवोकेट ने कहा कि हिन्दू बहनों के साथ बलात्कार , हिंदुओं के पलायन सहित जो आरोप लगाए हैं , वो गलत हैं । हिन्दू बहनें हमारी भी बहन हैं। कोई भी एक केस बताया जाए , या गांव जहां से हिंदुओं ने पलायन किया हो।
पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के वकील तालीम हुसैन ने कहा कि अगले 2 दिनों के अंदर उन सभी लोगों को लीगल नोटिस भेज दिए जाएंगे जिन्होंने इलाके के भाईचारे को खराब करने कोशिश गलत खबरों को प्रकाशित कर की है कुल मिलाकर एक तरफ जहां कांग्रेस के जिले के तीनों विधायक इस तरह की घटनाओं से नाराज हैं और पुनहाना से भाजपा प्रत्याशी रही नॉक्सन चौधरी पहले ही ऐसे लोगों को चेतावनी दे चुकी हैं जो माहौल को खराब करने की नापाक साजिश रच रहे हैं रविवार को भाजपा कांग्रेस के नेताओं के बाद वकीलों ने भी अपनी नाराजगी जताते हुए कानूनी कार्रवाई की बात कहकर ऐसे लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है जो इलाके के भाईचारे को जानबूझकर खराब करने की नापाक कोशिश कर रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।