कोरोना संकट में जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही गुरुद्वारा संगत को सिरोपा भेंट करके किया सम्मानित
May 18th, 2020 | Post by :- | 61 Views

यमुनानगर(सुरेश अंसल)। लगातार कोरोना महामारी से प्रभावित जरूरतमंद लोगों की सेवा कर रही गुरुद्वारा संगत को सिरोपा भेंट करके सम्मानित किया गया।
दसवीं पातशाही गुरुद्वारा साहब हनुमान गेट से पूर्व चेयरमैन अमरजीत सिंह मंगी व सरदार विचित्र सिंह ने बताया कि पिछले 55 दिन से गुरुद्वारा साहिब द्वारा लगातार कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए अन्न की विन्रम सेवा की जा रही थी। गुरुद्वारा साहिब में यह कार्य गुरुद्वारा संगत के द्वारा निशुल्क भाव से किया गया ,इसके अंतर्गत प्रतिदिन 800 से 1000 खाने के पैकेट बनाकर कलानौर एरिया में वितरित किए गए, पूर्व चेयरमैन अमरजीत सिंह मंगी व विचित्र सिंह ने बताया कि अब बाजार खुलने लग गए हैं। धीरे धीरे कुछ उद्योग धंधे भी चल रहे हैं इसलिए अब आज यह अन्न की सेवा समाप्त की गई है। 55 दिन तक लगातार चली सेवा में अपना योगदान देने वाली संगत को आज गुरूद्वारा साहब में सिरोपा भेंट कर सम्मानित किया गया। उनके द्वारा की गई सेवा के लिए धन्यवाद किया गया ,विष्णु गार्डन वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान प्रदुमन सिंह लाडी ने बताया ने कहा कि इस प्रकार के निशुल्क भाव से कार्य किया गया है। उससे खाना बनाने का कार्य बड़ी सुगमता से हो गया है और खाना बनाने के बाद गुरूद्वारा संगत द्वारा उसे निशुल्क भाव से वितरित करने का भी सराहानीय कार्य किया गया है । पूर्व चेयरमैन अमरजीत सिंह मंगी व सरदार विचित्र सिंह ने बताया कि इसके अलावा गुरुद्वारा संगत द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए निशुल्क सेनीटाइजर व फेस मास्क भी वितरित किए गए है। लोगों को सोशल डिस्टैंस के बारे में भी जागरूक किया गया है। गुरूद्वारा संगत द्वारा आज भी खाना वितरन की सेवा समाप्ति के दिन भी 800 से 1000 खाने के पैकेट कलानौर एरिया में प्रवासी मजदूरों में वितरित किए गए है।
इस दौरान विष्णु गर्डन वैलफेयर एसोसिएशन प्रधान प्रदुमन सिंह लाड्डी, सरदार स्वींदर सिंह चंडोक,सरदार सोहन सिंह,पूर्व पार्षद मोहिंद्र सिंह ,सरदार विचित्र सिंह उपस्थित रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।