बारिश के बाद पूरे ट्राइसिटी में जगह-जगह जलभराव
August 19th, 2019 | Post by :- | 315 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )     ।   ट्राइसिटी में कई घरों में पानी घुस गया। सुखना लेक का वाटर लेवल बढ़ता जा रहा है, वहीं घग्गर नदी भी उफान पर है। शनिवार रात को ट्राइसिटी में पहली बार झमाझम बारिश हुई। 24 घंटे में करीब 91 एमएम बारिश दर्ज की गई है। शनिवार रात दस बजे शुरू हुई बारिश रविवार सुबह 11 बजे तक जारी रही। उसके बाद भी रुक-रुक बारिश होती रही। बारिश के बाद पूरे ट्राइसिटी में जगह-जगह जलभराव हो गया।

रात के वक्त करीब 50-60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं। इससे कई जगह पेड़ों की डालियां टूट गईं और कई घरों की खिड़कियों के शीशे भी टूट गए। भारी बारिश से दिन व रात के तापमान में कमी देखने को मिली। रविवार को दिन का तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ, जो सामान्य से तीन डिग्री कम था। शनिवार रात का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा था।

मौसम विभाग के मुताबिक, चंडीगढ़ सहित पंजाब व हरियाणा पर लो प्रेशर एरिया के साथ वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव था। दोनों सिस्टम ने मानसून को सपोर्ट किया और झमाझम बारिश हुई।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।