हरियाणा पुलिस की लाकॅडाउन में आपराधिक तत्वों पर बड़ी कार्रवाई
May 17th, 2020 | Post by :- | 180 Views

चंडीगढ, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )    ।    हरियाणा पुलिस ने लाकॅडाउन में आपराधिक तत्वों पर कड़ा प्रहार करते हुए जिला पलवल, नूहं व फरीदाबाद पुलिस कमिशनरी से 3 मोस्टवांटेड, जघन्य अपराध में संलिप्त 21 ईनामी बदमाश, 61 उद्घोषित अपराधी, 40 बेल जम्बर्स को गिरफतार करने के साथ-साथ दिल्ली, एनसीआर और उतरप्रदेश में 15 से अधिक एटीएम चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले एक अंतर्राज्यीय एटीएम लूट गैंग का पर्दाफाष किया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था), श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यह खुलासा करते हुए बताया कि हमारी पुलिस टीमों ने लाकॅडाउन के दौरान राज्य भर में नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हुए गैरकानूनी गतिविधियों को रोकने के प्रयास के तहत अपराध और आपराधिक तत्वों के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है।

इस अभियान के तहत, पलवल जिले में पुलिस ने 3 अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जो हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती आदि के 18 मामलों में उतरप्रदेष राज्य की मोस्टवांटेड लिस्ट में शामिल थे। यूपी पुलिस द्वारा दो मोस्टवांटेड की गिरफतरी पर 25,000-25,000 रुपये और एक अपराधी पर 15000 रुपये का इनाम घोषित था। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने 24 मार्च से 13 मई, 2020 के बीच पलवल जिले में विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल 115 अन्य आरोपियों को भी काबू किया है।

श्री विर्क ने बताया कि लाकॅडाउन शुरू होने के बाद से, नूंह जिले की पुलिस ने जघन्य अपराधों के लिए जिम्मेदार 21 ईनामी बदमाष, जिनपर 500 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक का इनाम घोषित था, को भी गिरफतार कर जेल भेजने का काम किया है। हमारी अपराध इकाइयों ने इन गिरफ्तारियों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। लॉकडाउन के दौरान एक विशेष पखवाड़ा अभियान चलाकर, नूंह पुलिस ने 61 उद्घोषित अपराधियों और 40 बेल जम्पर्स को सलाखों में भेजने में सफलता हासिल की है। साथ ही, पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत तीन विदेषी नाइजीरियन नागरिकों को भी गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 2 किलो 421 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

पुलिस आयुक्तालय फरीदाबाद में, क्राइम ब्रांच की टीमों ने एक अंतर्राज्यीय एटीएम लूटेरा गिरोह का पर्दाफाष करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो फरीदाबाद, गुरुग्राम, दिल्ली एनसीआर और उत्तर प्रदेश में 15 से ज्यादा एटीएम मषीन उखाड़ने की वारदातों को अंजाम दे चुके थे। इनकी गिरफ्तारी से, एटीएम चोरी के 9 वारदातों को सुलझा कर 2 लाख 50 हजार रुपये नकद व एक्सिस बैंक की एक एटीएम मशीन भी बरामद की गई। साइबर अपराधियों पर कार्रवाई के तहत, हमारी टीमों ने बैंक खातों की जानकारी हासिल कर ठगी करते वाले एक गिरोह का पर्दाफाष करते हुए 9 आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से एक सोने की ईंट और 4 लाख 65 हजार रुपये बरामद किए हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस दौरान आबकारी, मादक पदार्थ अधिनियम व आईपीसी की धाराओं के तहत काबू किए गए आरोपी व्यक्तियों के कब्जे भारी मात्रा में अवैध शराब, नशीला पदार्थ व अवैध हथियार भी बरामद किए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।