हिसार के उपमंडल हांसी में एस डी एम ने भेस बदल के किया श्हर का दौरा
May 17th, 2020 | Post by :- | 104 Views

हिसार (लवकेश कथूरिया) हांसी में हाथ में खाद के कट्टे से बना झोला, पतलून की जगह लोअर, पैरों में हवाइ चप्पल और मुंह पर गमछा बांधे एक व्यक्ति शहर के बाजार में दुकान दर दुकान जा रहा था. दरअसल, इस भेष में घूम रहे ये शख्स एसडीएम जितेंद्र सिंह थे. दुकानदारों ने शुक्रवार से पॉलिथीन इस्तेमाल बंद करने का उनसे वादा किया था.  दुकानदारों के वादे को परखने के लिए वह आम-आदमी बनकर शनिवार को शहर में रियलिटी चेक करने लगे. पॉलिथीन बिक्री का रियेलिटी चेक करने के लिए तपती दोपहरी में एसडीएम पुराना बस अड्डा, बड़सी गेट, चौपटा बाजार, सदर बाजार, प्रताप बाजार सहित कई बाजारों में घूमे. सामान खरीदने के बहाने वे दुकान दर दुकान जाते रहे. इस दौरान कोई भी दुकानदार उन्हें नहीं पहचान पाया.

एसडीएम ने दुकानदारों ने जब पॉलिथीन मांगे और तो कईयों ने उन्हें पॉलिथीन के बैग थमा दिए. यह बात उल्लेखनीय है कि कुछ दुकानों पर जूट के बैग इस्तेमाल किए जा रहे थे. अपना ऑपरेशन पूरा कर बजरिया चौक में जैसे ही एसडीएम ने अपनी पहचान उजागर की तो दुकानदारों की सिट्टी पिट्टी गुम हो गई. एसडीएम को इस वेष में घूमते देख सब लोग हैरान थे. उन्होंने दुकानदारों को चेतावनी दी कि अगर भविष्य में किसी दुकान पर बैन हो चुका पॉलिथीन इस्तेमाल होता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।