हंदवाड़ा शहीदों की याद में 70 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर दी सच्ची श्रद्धांजलि|
May 17th, 2020 | Post by :- | 91 Views

मुकेश वशिष्ट (हसनपुर पलवल) :- रविवार को हंदवाड़ा शहीदों  की याद में भारत विकास परिषद होडल, जिला रैड क्रॉस सोसाइटी, पलवल, श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के सहयोग एक स्वैछिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के आयोजन में डॉक्टर जे.के. मित्तल स्टेट कन्वेनर, भारत विकास परिषद  होडल की अहम भूमिका रही। उन्होंने स्वयं 36वीं बार रक्तदान करके शिविर का शुभारंभ किया। शिविर के सफल आयोजन में राजेन्द्र मंगला, दुवँ चंद अग्रवाल, मुरारी लाल गोयल, राम कुमार मंगला, भोजराज गर्ग, चंदरपाल जैन, राजेश गर्ग तथा बाबू कालरा का अहम योगदान रहा।

इस शिविर की विशेष खासियत रही कि रैड क्रॉस के स्वयं सेवकों ने शिविर स्थल पर आने वाले सभी रक्तदाताओ के हाथ सेनिटीज़र से संक्रमण रहित कराया। उसके बाद सभी रक्तदातों को सोशल डिस्टनसिंग के माध्यम से रक्तदान एरिया में आने दिया। जिसका मुख्य उद्देश्य सभी की कोई भी एक दूसरे के संपर्क में न आए। जैसा कि कोरोना वायरस को बढ़ने से रोकने का महामंत्र सोशल डिस्टनसिंग बताया जा रहा है। इस शिविर के सभी रक्तदातों को महेश मलिक, ट्रेनिंग ओफिसर जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल ने रक्तदान के सभी फायदे बताये और जन सामान्य से अपील भी की कि वो किसी भी रक्तकोष में जाकर रक्तदान करें ताकि रक्त का अभाव न रहे और रक्त के अभाव में किसी की जान न जाये।

खासतौर पर थैलेसिमिक बच्चों तथा कैंसर पीड़ितों को रक्त मुहैया कराकर उनके चेहरे पर खुशी लाई जा सके। डॉक्टर प्रशांत गुप्ता, संरक्षक, जिला रैड क्रॉस सोसाइटी ने अनुरोध किया कि हमें अपना जन्मदिन, शादी की सालगिरह, अपने बुजुर्गों की पुण्यतिथि तथा अन्य सभी समारोह रक्तदान करके मनाने चाहियें ताकि इस रक्त के अभाव से बचा जा सके। इस शिविर में 70 रक्तदाताओ ने स्वेच्छा से रक्तदान किया जिसका श्रेय भारत  भारत विकास परिषद तथा रैड क्रॉस तथा रैड क्रॉस के स्वयं सेवकों गौरव माहौर, पूनम, नमृता, अंकित सौरोत तथा रैड क्रॉस के आजीवन सदस्य प्रेम सिंह को जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।