जौनपुर: कोरोना फ़ैलाने के आरोप में एक समुदाय के दबंगों ने मुस्लिम युवक को बेरहमी से पीटा।
May 17th, 2020 | Post by :- | 769 Views

जौनपुर: सरपतहाँ थाना क्षेत्र के हम्जापुर गांव में दबंगों ने एक युवक पर राड और सरिए से हमला कर घायल कर दिया. मामले में पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाईं है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार एहतेशाम पुत्र हफीज़ 25 वर्षीय अपने घर के सामने बैठा हुआ था तभी गांव के कुछ दबंग लोग कोरोना महामारी फैलाने को लेकर वर्ग विशेष को जिम्मेदार  ठहराते हुए गाली गलौज करते हुए उसके घर पर आ गए और उस पर सरिए से हमला कर दिया हमलावर उसी गांव के रहने वाले हैं जिनमें राकेश गुप्ता पुत्र केदारनाथ गुप्ता सूरज पुत्र ओमप्रकाश सुनील पुत्र हरी प्रकाश और कुलदीप पुत्र हरी प्रकाश आदि लोगों ने एहतेशाम को सरिए से हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया जो कि मौके पर बेहोश हो गया

उनमें से कुछ लोगों ने उसके घर तोड़फोड़ कर छप्पर उजाड़ दिया आस-पड़ोस के लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करने की कोशिश की  किसी ने इसकी सूचना पुलिस को  दे दी मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत किया और थाने पर बुलाया कर मामला रफा दफा कर दिया।पीड़ित के सर पर गंभीर चोट लगे होने के बावजूद पुलिस ने मेडिकल कराकर मुक़दमा दर्ज करना गवारा न समझा।

हमज़ापुर प्रकरण पर एआईएमआईएम जिलाध्यक्ष इमरान बन्टी ने कहा कि पूरा देश एक जुट होकर कोरोना से लड़ रहा है परन्तु साम्प्रदायिक मानसिकता के लोग भाईचारगी को खंडित करने का कार्य कर रहे हैं।उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कुछ पुलिस वाले भी ऐसी मानसिकता वालो का सहयोग कर रही है।घटना 15 मई सुबह 7 बजे की है।परन्तु दूसरे दिन तक पुलिस एफआईआर दर्ज न कर सकी।

पीड़ित के मुताबिक एसओ मोहोदय ने मुकदमा लिखने का आदेश दिया था परन्तु सरए मोहिउद्दीनपुर चौकी इंचार्ज ने पीड़ित को धमकाते हुए कहा कि तुमने खुद से सर फोड़ के आए हो।उन्होंने कहा कि आज  एसओ सरपतहां से मोबाइल पर बात की।एसओ ने मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।अगर मुक़दमा लिखने में हीलाहवाली होती है तो पुलिस कप्तान से शिकायत की जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।