अगले सप्ताह से युवाओं के लिए शुरू होगा नया रोजगार पोर्टल, हर स्तर की नौकरी का मिलेगा अवसर – डिप्टी सीएम
May 16th, 2020 | Post by :- | 59 Views

चंडीगढ़, 16 मई (विजय भारद्वाज) । अगले सप्ताह हरियाणा सरकार रोजगार को बढ़ावा देने के लिए नया और आधुनिक रोजगार पोर्टल शुरू करने जा रही है। इस पोर्टल के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मुहैया करवाया जाएगा। रोजगार पोर्टल के शुरू होने से प्रदेश में आने वाली औद्योगिक कंपनियों को भी इसका लाभ मिलेगा क्योंकि उन्हें प्रशिक्षित और अनुभवी युवा काम करने के लिए मिलेंगे। यह जानकारी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दी। वे शनिवार को चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में श्रम एवं रोजगार, उद्योग एवं वाणिज्य, कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्रालयों के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों से रूबरू थे। उन्होंने बताया कि बैठक में सभी ने हरियाणा में रोजगार को बढ़ावा देने और श्रमिकों की स्थिति की समीक्षा की।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में करीब 30 लाख लोग रोजगार की ओर वापस लौट रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोजगार को बढ़ावा देने के लिए अगले सप्ताह तक शुरू होने वाले पोर्टल के लिए सरकार ने रोजगार विभाग की जिम्मेदारी लगाई है। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि सरकार प्रदेश में आने वाली औद्योगिक कंपनियों को इस पोर्टल के जरिये श्रमिकों व रोजगार के लिए आवेदन करने वाले लोगों की जानकारी उपलब्ध करवाएगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी उद्योग को विशेष स्किल से जुड़े हुए युवा की आवश्यकता होगी तो उसकी जानकारी रोजगार पोर्टल पर अपलोड होगी जिसके हिसाब से युवा खास उसी पद के लिए आवेदन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से हरियाणा से सुरक्षा के क्षेत्र में काम करने वाले लोगों यानी सिक्योरिटी गार्ड्स आदि का पलायन हुआ है, उनके लिए इस रोजगार पोर्टल के माध्यम से रोजगार उपलब्ध करवाने का बड़ा अवसर बनेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस और आर्मी में जाने के लिए बहुत सारे युवा आवेदन कर चुके है!

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।