जिला अम्बाला मेंअब तक लिए जा चुके हैं 4199 लोगों के सैम्पल:-सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह।
May 16th, 2020 | Post by :- | 133 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह ने बताया कि जिला के पॉजिटिव मरीज को आज नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद उपचाराधीन प्राइवेट अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है तथा अब उसे उसके घर में ही 14 दिन के लिए आइसोलेट किया जाएगा। अब जिला में कोई भी केस एक्टिव नही है।
कोरोना वायरस से सम्बन्धित जिला में कुल 4199 सैम्पल लिये जा चुके हैं, जिनमें से 4067 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 94 सैम्पलों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। आज तक जिला में कुल 42 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तथा दो मरीजों की मृत्यु हुई है। जिले के 8 कंटनेमैंट जोन में आज विभिन्न टीमों ने सर्वे किया तथा 12849 लोगों को स्क्रीन किया।
आरोग्य सेतू ऐप पर आज तक कुल 6446 व्यक्तियों ने आईएलआई के साथ खुद को रजिस्ट्रड करवाया था, जिनमें से सभी व्यक्तियों के साथ विभाग ने सम्पर्क कर लिया है एवं इनमें से 175 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने सभी पॉजिटिव मरीजों के मोबाईल एवं कंटनेमैंट जोन एवं दूसरी जगहों पर लोगों को अरोग्य सेतू ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रेरित किया। आज तक जिला में अरोग्य सेतू ऐप पर रजिस्ट्रड हुए सभी लोगों को कॉल किया जा चुका है। कल देर रात तक चले स्वास्थ्य अभियान में जिला की हैल्थ टीमों ने लगभग 2000 प्रवासी मजदूरों को हैल्थ सर्टिफिकेट जारी किए।
आज जिला में 10 विभिन्न मोबाईल टीमों ने (जिसमें हर टीम में एक डॉक्टर होता हैं) जिले के अलग-अलग स्थानों में जाकर आज 596 व्यक्तियों का चैकअप किया जिनमें से एक को आईएलआई जैसे लक्षण मिले। उन्होंने बताया कि 15 अप्रैल से जिले में मोबाईल टीमों ने कुल 4 लाख 58 हजार 168 लोगों का निरीक्षण किया है तथा कुल 1385 लोगों को आईएलआई एवं सारी जैसे लक्षणों के साथ रैफर किया गया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।