जंडियाला गुरु की सब्जी मंडी में उड़ रही हैं सामाजिक दूरी की धज्जियां ।
May 16th, 2020 | Post by :- | 222 Views
सब्जी मंडी में उड़ रही है समाजिक दूरी की धज्जियां ,क्रोना मरीजों की लगातार बढ़ रही गिनती को लेकर लोगों को नही है कोई चिंता ।

जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
क्रोना म्हांमरी के खिलाफ जंग जीतने के लिये सरकार के पुलिस कर्मचारी और सिविल प्रशासन के कर्मचारी दिन रात क्रोना वारियर्स बन कर अपनी ड्यूटी निभा रहें हैं । सरकार द्वारा दूकानों को भी सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक खोलने की छूट दे रखी है ।पर साथ ही प्रशासन द्वारा यह हिदायत भी जारी की गई है कि  समाजिक दूरी बनाना ,मास्क पहनना ,और सेनेटाइजर का प्रयोग करना जरूरी है ।जो भी इनका पालना करने में अवहेलना करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके इलावा जिला प्रशासन द्वारा यह बात भी साफ़ कही गई है कि अगर उन्हें कहीं भी यह लगे कि समाजिक दूरी की पालना नही हों रही तो वह वह दी गई छूट को वापिस भी ले सकते है ।पत्रकार द्वारा इस मामले में एकत्र जानकारी अनुसार जंडियाला गुरु की सब्जी मंडी का सुबह 4 .30 बजे पर जाकर देखा तो वहाँ पर सामाजिक दूरी की दूर की बात कई लोगों ने मास्क भी नही पहना था। वहां पर भीड़ इतनी थी कि वहाँ पर बिक्री वाली जगह पैदल चलना भी मुश्किल है ।इसी तरह बाज़ारों में कई कपड़ों ,मुनियारी ,कपड़ा ,जूतों ,बेकरीं,पर इतनी भीड़ थी कि वह पर एक दुकान में 20 से लेकर 25 लोग थे इन दुकानों के बाहर ना तो कोई समाजिक दूरी बनाने के लिए कोई गोलचक्कर औऱ ना ही मास्क व सैनेटाइजर रखे गए कि क्रोना जैसी म्हांमारी से बचा जा सके। अगर क्रोना वायरस से बचाव के लिए लागू किये गए जिला प्रशासन की ओर नियमों की अवहेलना होती रही तो यहाँ कभी भी क्रोना विस्फ़ोट हो सकता है क्योंकि इससे सबसे बढ़िया और सुरक्षित तरीका है समाजिक दूरी जो लोग नही मान रहे ।
फ़ोटो कैप्शन सब्जी मंडी जंडियाला गुरु की सुबह 4.30बजे की तस्वीरें ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।