आयुष विभाग करनाल द्वारा बाल कारागार में रह रहे बच्चों को दवाईयां की गई वितरित ।
May 15th, 2020 | Post by :- | 127 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)।आयुष विभाग करनाल द्वारा एम बाल भवन आश्रम,मधुबन तथा बाल कारागार में रह रहे बच्चों को और वहाँ कार्यरत कर्मचारियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाईयां मुफ्त वितरित की।

जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ सतीश खटकड़ ने स्वयं अपनी देखरेख में दवाओं के वितरण का कार्य करवाया। इस अवसर पर डॉ राजबीर लांगायन,डॉ नितिन रोहिला, नरेश कुमार फार्मासिस्ट और बबलीन ने दवाइयां वितरित की तथा प्रोटेक्शन अधिकारी सुमन नैन भी उपस्थित रही।

उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में पुलिस विभाग, जिला कारागार, नगर निगम और पंचायती राज विभाग को भी दवाइयां वितरित की जा चुकी हैं। महानिदेशक आयुष हरियाणा के निर्देशानुसार में हरियाणा में यह व्यवस्था बनाई जा रही है।

इन दवाओं में गिलोय वटी, अगस्त्य हरितकी,सितोपलादि चूर्ण और अणु तेल वितरित किया जा रहा है। कोरोना महामारी के समय हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता का मजबूत होना जरूरी है। आयुष विभाग में ऐसी कई औषधियां हैं जो इस वायरस से लडऩे में हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में कारगर साबित हो सकती हैं।

इस मौके पर बाल भवन के संचालकों ,बाल कारागार के सुपरिटेंडेंट श्री के.के. मान ने आयुष विभाग के चिकित्सकों व सहयोगी स्टाफ़ का धन्यवाद किया। आज कोरोना महामारी के विकट समय में भी आयुष विभाग द्वारा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने की दवाइयां वितरित की गई।

दूसरी ओर विभाग की टीम ने सेक्टर 13 में भी घर घर तक दवाइयां उपलब्ध करवाई। डॉ सतीश खटकड़ ने बताया कि उपायुक्त निशांत यादव व कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज की जॉइंट डायरेक्टर ईशा काम्बोज के दिशानिर्देश में जिला करनाल के सभी क्वॉरन्टाईन सेंटर पर ये रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाली दवाइयां दी जा रही हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।