रेस्टोरेंट व बेकरी से खाने-पीने के सामान घर मंगवाने के लिए करना होगा लोकली ऐप का इस्तेमाल।
May 15th, 2020 | Post by :- | 57 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर आत्मनिर्भर भारत के लिए एक पहल करते हुए करनाल जिला प्रशासन ने शुक्रवार को सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय के सभागार से लोकली नाम से ऑन लाईन फूड डिलीवरी ऐप लॉंच की। इसके जरिए स्थानीय खाने-पीने की चीजों व बेकरी को बढ़ावा मिलेगा तथा युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने ऐप को लॉंच करते हुए बताया कि लोकली ऐप से 40 से अधिक रेस्तरां और बेकरी से भोजन व बेकरी चीजों की होम डिलीवरी की जाएगी। लॉक डाउन के चलते नागरिक घर से बाहर ना निकलें, उन्हें ऑनलाईन फूड डिलीवरी मिलती रहे तथा सोशल डिस्टेंसिंग भी बनी रहे, इन सब बातों के दृष्टिगत करनाल द्वारा करनाल के लिए ऑन लाईन फूड डिलीवरी प्रदान करने की दिशा में यह एक अच्छा प्रयास है।

इसमें सभी रेस्तरां और बेकरी सहभागी अपने भोजन अथवा बेकरी खाद्य वस्तुओं को वाजिब दरों पर प्रदान करवाएंगे तथा डिलीवरी खर्च डिलीवरी ब्वायज को दिया जाएगा। इससे पहले रेस्तरां वालों को होम डिलीवरी के लिए करीब 28 प्रतिशत चार्ज चुकाना पड़ता था, अब इस ऐप से मात्र 8 प्रतिशत चार्ज ही लगेगा। इस सुविधा के तहत 4 किलो मीटर तक 25 रूपये और इससे ज्यादा दूरी है तो 40 रूपये डिलीवरी चार्ज रहेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि इस प्रयास से ग्राहकों को सुरक्षित डिलीवरी मिलती रहेगी तथा ढाबों का कारोबार यानि आर्थिक गतिविधियां बढ़ेगी। उन्होंने शहर के लोगों से आग्रह किया है कि इस ऐप के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ऑन लाईन फूड डिलीवरी सेवा में सहयोग दें।

उन्होंने बताया कि मौजूदा समय यानि संकट की घड़ी में इस तरह के प्रयास की ज्यादा जरूरत है। रेस्तरां वालो से भी कहा गया है कि वे खाने-पीने की चीजों में गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं करेंगे। खाने की चीजों के लिए ग्राहक को कम से कम 100 रूपये का ऑर्डर करना पड़ेगा।

इस अवसर पर फूड एसोसिएशन करनाल के प्रधान देव सैनी तथा शहर के विभिन्न रेस्तरां व बेकरी संचालक भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।