ग्रामीण क्षेत्रों के साथ तहसील स्तर पर भी खोली जाएंगी दुकाने: जिलाधिकारी
May 15th, 2020 | Post by :- | 272 Views

मथुरा,(राजकुमार गुप्ता)15 मई 2020  जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों के साथ-साथ तहसील स्तरों पर भी दुकानें निश्चित समय तय करके खोली जायें। उन्होंने निर्देश दिये कि मिठाई, हेयर सैलून, टैण्ट, बैण्ड बाजा, चाट, भोजनालय, कण्टीमाला, मिश्री आदि कुछ दुकानों को छोड़कर शेष दुकानों को खोलने की अनुमति दें। इसके लिए उन्होंने व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके यह निश्चित किया जाये कि दुकानदार स्वयं मास्क का प्रयोग करें, साथ ही ग्राहकों को भी मास्क का प्रयोग करायें और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण ध्यान रखें।
श्री मिश्र ने निर्देश दिये कि कोटवन बाॅर्डर से मजदूरों को नियमानुसार उनके गृहजनपद में भेजे जा रहे हैं और उनको निरंतर भेजने की व्यवस्था है। उन्होंने बताया कि सरकारी वाहनों के साथ-साथ आवश्यकता पड़ने पर प्राईवेट बसों को भी मजदूरों को ले जाने की अनुमति दी जायेगी। उन्होंने सभी मजदूरों से कहा कि कोई मजदूर पैदल न चले। उन्होंने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने क्षेत्र में एक स्थान चिन्हित कर लें, जिस स्थान पर पैदल चलने वाले मजदूरों को रोका जाये उसी स्थान से उन्हें उनके गृहजनपद भेजने की व्यवस्था की जाये।
जिलाधिकारी निर्देश दिये कि सेल्टर होम में रह रहे मजदूरों की उनकी दक्षता के अनुसार सूची बनायी जाये, जिससे उन्हें आवश्यकता पड़ने पर कार्य उपलब्ध कराये जा सकें। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि जनपद एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रत्येक पात्र श्रमिक का आवश्यक रूप से राशन कार्ड बनाया जाये और उन्हें सरकार की मंशा के अनुसार तुरन्त राशन उपलब्ध कराया जाये।श्री मिश्र ने जिला अभिहित अधिकारी एवं ड्रेग निरीक्षक को निर्देश दिये कि प्रतिदिन रोजर्मरा की वस्तुओं का स्टाॅक के संबंध में जानकारी दी जाये। उन्होंने कहा कि जनपद में किसी भी वस्तु की कमी न रहे। उन्होंने फल, सब्जी, खाद्यान्न आदि वस्तुओं की हाॅटस्पाॅट क्षेत्रों में भी उपलब्धता आवश्यक रूप से बनी रहने के निर्देश दिये। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि दैवीय आपदा की इस घड़ी में सभी अधिकारी 24 घंटे सतर्क रहें, साथ ही सौंपे गये अपने दायित्वों का पूर्णरूप से निर्वहन करें।
बैठक में निदेशक कौशल विकास मिशन कुणाल सिल्कु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डाॅ0 गौरव ग्रोवर, मुख्य विकास अधिकारी नितिन गौड़, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व बृजेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सतीश कुमार त्रिपाठी, नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी महावन जग प्रवेश, सदर क्रान्ति शेखर सिंह, गोवर्धन राहुल यादव, मांट कृष्णानन्द तिवारी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।