गीता मनीषी श्री ज्ञानानंद महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन–विधायक असीम गोयल ने स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले रक्तदानियों को सम्मानित कर किया उनका उत्साहवर्धन।
May 15th, 2020 | Post by :- | 47 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा) ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए एवं गीता मनीषी श्री ज्ञानानंद महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर मेरा आसमान संस्था व श्री कृष्ण सेवा समिति के सौजन्य से आज शुक्रवार को सैक्टर-8 स्थित श्री कृष्ण सेवा मन्दिर में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। विधायक असीम गोयल ने शिविर का शुभारम्भ किया तथा स्वेच्छा से रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को सम्मानित कर उनका उत्साहवर्धन भी किया।
विधायक ने इस अवसर पर कहा कि संस्था द्वारा गीता मनीषी ज्ञानान्नद महाराज के जन्म दिवस के अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाना सराहनीय हैं। उन्होनें कहा कि इस शिविर के माध्यम से एकत्रित रक्त को ब्लड बैंक अम्बाला शहर में उपलब्ध करवाया गया है। उन्होनें यह भी कहा कि लॉक डाउन की स्थित में ब्लड बैंक में आ रही रक्त की कमी पूरी होगी, वहीं जरूरतमन्द मरीजों को रक्त उपलब्ध हो सकेगा। उन्होने यह भी बताया कि रक्तदान शिविर का आयोजन आज श्री कृष्ण सेवा समिति के सहयोग से किया गया हैं तथा यह समिति सामाजिक व धार्मिक कार्यो में हमेशा आगे आकर अपना सराहनीय योगदान देती हैं।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर यह भी कहा कि मेरा आसमान संस्था के सौजन्य से लॉक डाउन के चलते ही शुरू से ही जरूरतमंद लोगों की सेवा करने का काम किया जा रहा है। संस्था द्वारा जहां जरूरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने का काम भी किया गया है। किसी जरूरतमंद को जरूरत पडऩे पर रक्त की पूर्ति सुचारू रूप से चलती रहे, इसके मध्यनजर दोनों संस्थाओं के सौजन्य से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में 101 यूनिट रक्त एकत्रित करने का काम किया गया। सिविल सर्जन डा0 कुलदीप सिंह ने विधायक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि संस्था द्वारा रक्तदान को जो यह कार्य किया गया है, वह काफी सराहनीय है। इससे पहले भी मेरा आसमान संस्था ने रक्तदान शिविर के माध्यम से एकत्रित रक्त को ब्लड बैंक अम्बाला को उपलब्ध करवाया हैं। जिला सचिव रितेश गोयल, हितेश जैन, राजिन्दर अग्रवाल, संदीप सचदेवा, संजीव गोयल टोनी, हरित, प्रीतम, राजेश गोयल, अनिल गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।