विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा हरियाणा सरकार द्वारा पब्लिक हेल्थ एमरजेंसी की गई घोषित ।
May 14th, 2020 | Post by :- | 49 Views

करनाल, हरियाणा (रजत शर्मा)। जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण आमजन पर पडऩे वाले बुरे प्रभाव को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा हरियाणा सरकार द्वारा पब्लिक हेल्थ एमरजेंसी घोषित की गई है तथा सम्पूर्ण राज्य स्तर पर लॉक डाउन घोषित किया गया है।

देश में कोरोना महामारी संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है तथा लॉक डाउन के कारण अन्य दूसरे राज्यों में फंसे हुए जिला करनाल से संबंधित व्यक्ति व मजदूर वापिस जिला करनाल में आ रहे है, जिसके कारण लोगों के बीच अधिक संख्या में संक्रमण फैलने का खतरा उत्पन्न होने की संभावना है।

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के खतरे की गंभीरता को देखते हुए जिलाधीश निशांत कुमार यादव ने आज 14 मई को तुरंत प्रभाव से आदेश जारी किए है। आदेशों में कहा गया है कि नगर निगम करनाल तथा जिला करनाल की सभी नगरपालिकाओं के पार्षद अपने-अपने वार्ड व क्षेत्रों में किसी भी रेड जोन या हॉट स्पॉट एरिया तथा अन्य दूसरे राज्यों से वापिस जिला करनाल में आने वाले व्यक्यिों के बारे में सूचना तुरंत संबंधित एसएमओ अथवा जिला प्रशासन की हेल्प लाईन नम्बर पर देनी होगी।

इसके साथ ही साथ जिला करनाल की सभी ग्राम पंचायतें अपने-अपने गांव में किसी भी रेड जोन या हॉट स्पॉट एरिया तथा अन्य दूसरे राज्यों में से वापिसी उनके गांव में आने वाले व्यक्ति बारे सूचना तुरंत संबंधित एसएमओ व जिला प्रशासन हेल्प लाईन नम्बर पर देना सुनिश्चित करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।