विश्ववपी कोरोना महामारी के चलते कठूमर कस्बे के एक युवा दुकान मालिक ने दो किरायेदारों का अप्रैल माह का किराया किया माफ
May 14th, 2020 | Post by :- | 165 Views
कठूमर, अलवर ( अशोक भारद्वाज):-
विश्वव्यापी महामारी कोविड-19 के चलते कस्बे के एक युवा दुकान मालिक द्वारा अपनी दो किरायेदारों का अप्रैल माह का किराया माफ कर दिया। ग्रामीण क्षेत्र में किराया  नहीं लेने का यह पहला मामला है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर उनसे प्रेरित होकर देशहित कार्य में सहयोग करने की भावना को लेकर
कठूमर कस्बे के युवा दुकान मालिक लोकेश मिश्रा पुत्र शेर सिंह चौधरी ने अनुकरणीय सराहनीय पहल की उसकी लक्ष्मणगढ़ बस स्टैंड पर दो दुकाने स्थित है। इन दुकानों में एक किराएदार समय सिंह बैरका फोटोग्राफी व दूसरा किराएदार बढ़ई का कार्य करता था। लेकिन लाॅक डाउन के चलते इनकी दुकान बंद रही। और इन दुकानदारों की आर्थिक परेशानी को देखते हुए। इस युवा दुकान मालिक द्वारा इन दोनों दुकानों का अप्रैल माह का किराया माफ कर दिया गया। जिससे दोनों किराएदारों को आर्थिक राहत मिली है। और साथ ही युवा दुकानदार ने सभी दुकान मालिक को लाॅक डाउन के चलते किरायेदारों का किराया माफ करने का आह्वान भी किया। कस्बे में आमजन द्वारा इस पहल की सराहना की जा रही है।
लोकेश मिश्रा पेशे से प्राईवेट शिक्षक है। और इन के द्वारा पक्षियों को पानी पीने के लिए करीब बीस परिंडे भी लगाए गए है। जिन में ये नियमित पानी भरने का कार्य भी कर रहे हैं। और इनके द्वारा दो निर्धन विधार्थियों को पठन सामग्री कॉपी, किताब व बैग इत्यादि देने का संकल्प लिया गया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।