आनॅलाइन प्रतियोगिता से छात्रों में हो रहा है कौशल का विकास : दलबीर मलिक
May 13th, 2020 | Post by :- | 99 Views

कुरुक्षेत्र :   आनॅलाइन प्रतियोगिता से छात्रों में हो रहा है कौशल का विकास यह शब्द आज राजकीय माध्यमिक विद्यालय  झिवंरहेडी- 1 के मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने छात्रों को आनॅलाइन सम्बोधित करते हुए कहे ।

उन्होंने छात्रों को कहा कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है इसलिए सदैव अपने आप को व्यस्त रखें । आज पूरा विश्व कोरोना महामारी के चलते संकट के दौर से गुजर रहा है । लाकॅडाउन के कारण सभी घरों में बन्द हैं तो ऐसे में छात्रों की पढाई प्रभावित न हो इसलिए विभाग ने छात्रों के लिए आनॅलाइन पढाई की व्यवस्था की है । छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए कौशल का विकास अत्यन्त जरूरी है ।

आज विद्यालय में वेस्ट से बेस्ट बनाओ  प्रतियोगिता का आनॅलाइन आयोजन किया गया जिसमें छटी से आठवीं तक के छात्रों ने बढचढ कर भाग लिया ।सभी छात्रों ने घर में पडे वेस्ट मटीरियल से गुलदस्ता,  कलमदान, घर व हररोज प्रयोग में आने वाली   कई चीजें बनाई जिसकी अभिभावकों व स्टाफ सदस्यों ने खूब प्रशंसा की ।मुख्याध्यापक दलबीर मलिक ने वेस्ट मटीरियल से बनाई गई चीजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं छात्रों  को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक होती है । आज की आनॅलाइन वेस्ट से बेस्ट बनाओ प्रतियोगिता में खुशप्रीत कौर, लवप्रीत , तन्नु , सिमरन, पलक, विकास, महक ने बेहतर प्रदर्शन कर खूब प्रशंसा बटोरी ।

मलिक ने सभी छात्रों एवं अभिभावकों से अनुरोध करते हुए कहा कि सभी सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करें तथा घर से बाहर निकलने से पहले मुँह पर मास्क अवश्य लगाएं । लाकॅडाउन का पालन करें व बार- बार साबुन से हाथ अवश्य धोएं इसमें हम सबका हित निहित है ।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।